कासगंज: प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के नाम पर दस-दस हजार रुपये ठगने का आरोप

दर्जन भर पीड़ितों ने जिला उद्योग कार्यालय पर किया प्रदर्शन

कासगंज: प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के नाम पर दस-दस हजार रुपये ठगने का आरोप

कासगंज,अमृत विचार। जिला उद्योग कार्यालय में प्रधानमंत्री मुद्रा लोन पास कराने के नाम पर उपभोक्ताओं से दस-दस हजार रुपये लिए जा रहे हैं। रुपए देने के बाद उपभोक्ताओं का लोन पास नहीं हो रहा है। उपभोक्ताओं ने जिला उद्योग कार्यालय पर प्रदर्शन किया और रिश्वत के तौर पर दी गई धनराशि को वापस करने की मांग की। जिला उपायुक्त के बयान से भी लोगों में ओर खासा आक्रोश है।

जिला उद्योग कार्यालय पर ठगी के शिकार पहुंचे फिरोज, शाहिद, अतुल, सुमित, नीलम, मिथलेश, धीरज, पप्पू , नाजिम, पुष्पा, सहरोज सहित अन्य लोगों ने बताया कि जहां प्रधानमंत्री रोजगार खोलने के लिए मुद्रा लोन दे रहे हैं, वहीं उपभोक्ताओं को लोन के नाम पर ठगा जा रहा है। कम्प्यूटर से स्क्रीन शार्ट लेकर उपभोक्ताओं के पास भेज कर कहा जाता है कि तुम्हारा लोन पास हो गया। दस-दस हजार रुपए दो। उपभोक्ताओ ने कार्यालय में बैठे बाबू को दस दस हजार रुपए भी दे दिए, लेकिन उनका काम नहीं हुआ। वह लगातार कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। फिरोज ने बताया का जिला उपायुक्त चंद्रभान सिंह से पैसा वापस करने की बात कहीं तो उन्होंने गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए कहाकि कार्यालय पर प्रदर्शन न करों, बाबू के घर जाकर पैसे मांगो।

लोन के नाम पर वसूली में सब शामिल
जिला उद्योग कार्यालय में तैनात बाबू पर पैसे लेकर काम कराने का पहला मामला समाने नहीं आया है। पूर्व में भी मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन कार्यालय में बैठे अधिकारी बाबू के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं करते। जिससे साफ जाहिर होता है कि लोन के नाम पर लिए जाने पैसों में सबका बंदरबांट होता है। सबकी हिस्सेदारी पहुंचती है।

जानिए क्या बोले जिला उपायुक्त
जिला उपायुक्त उद्योग केंद्र चंद्रभान सिंह ने बताया कि शनिवार को एक दर्जन लोगों ने कार्यालय पर पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई है। उनसे लोन पास कराने की एवज में पैसे लिए गए। इस मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।