IIFA Awards: शाहरुख खान को Best Actor और ‘एनिमल’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का मिला पुरस्कार

IIFA Awards: शाहरुख खान को Best Actor और ‘एनिमल’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का मिला पुरस्कार

मुंबई। अबू धाबी के यास आइलैंड में आयोजित ‘इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड्स 2024’ (आइफा) में अभिनेता शाहरुख खान को फिल्म ‘जवान’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार नवाजा गया जबकि रणबीर कपूर अभिनीत ‘एनिमल’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला है। शाहरुख ने अभिनेता विक्की कौशल और फिल्म निर्माता करण जौहर के साथ मिलकर शनिवार को आइफा पुरस्कार समारोह की मेजबानी की।

शाहरुख खान की फिल्म ‘दिल से...’ के निर्देशक मणिरत्नम और संगीतकार ए.आर. रहमान ने अभिनेता को पुरस्कार दिया। शाहरुख ने पुरस्कार लेने से पहले मणिरत्नम के पैर छुए। अभिनेत्री रानी मुखर्जी को फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।

गायिका शिल्पा राव को फिल्म ‘जवान’ के गीत ‘चलेया’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायिका (महिला) का पुरस्कार मिला। आइफा पुरस्कार में फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा को उनकी फिल्म ‘ट्वेल्थ फेल’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एनिमल’ के लिए अभिनेता अनिल कपूर को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता और बॉबी देओल को सर्वश्रेष्ठ नकारात्मक भूमिका श्रेणी में पुरस्कार मिला।

यह भी पढ़ें:-MP के मैहर में दर्दनाक हादसा: बस और ट्रक में जोरदार टक्कर, 6 लोगों की मौत, 20 घायल

 

ताजा समाचार

कानपुर के बाद अब महोबा में ट्रेन को नुकसान पहुंचाने की साजिश...रेलवे ट्रैक पर रखा पत्थर, एक आरोपी गिरफ्तार
बहराइच: भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा बलों ने मानव तस्कर के चंगुल से नाबालिग लड़की को कराया मुक्त, आरोपी गिरफ्तार
Unnao की कंचन भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई स्वर्ण पदक से हुई सम्मानित...सीएसजेएमयू यूनिवर्सिटी में 39वां दीक्षांत समारोह हुआ आयोजित
Mathura News: दुकानदार से 10000 रुपये रिश्वत लेते पकड़ा गया विद्युत उपकेंद्र का संविदाकर्मी
Shardiya Navratri 2024: उन्नाव में नवरात्रि से पहले मूर्तिकार सजा रहे मां की भव्य प्रतिमाएं...बाजार में इतने हजार तक की मूर्ति उपलब्ध
Unnao News: धान और दलहन के लिए अमृत बनकर बरस रहे बदरा...किसान खुश