हरदोई: पूड़ी के साथ अचार खाने से आवासीय विद्यालय की कई छात्राएं बीमार, बीईओ बोलीं- खाने से नहीं खराब मौसम से बिगड़ी तबियत

हरदोई: पूड़ी के साथ अचार खाने से आवासीय विद्यालय की कई छात्राएं बीमार, बीईओ बोलीं- खाने से नहीं खराब मौसम से बिगड़ी तबियत

हरदोई। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्राओं ने दोपहर का खाना खाया और खाना खाते ही उनका जी मिचलाने लगा, साथ ही उल्टियां होने लगी। एक साथ 7 छात्राओं की तबियत बिगड़ने से वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में  बीमार छात्राओं को सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

इस बारे में बीईओ साण्डी सीमा गौतम ने सफाई देते हुए बताया कि खाने से नहीं बल्कि मौसम में उतार-चढ़ाव के चलते छात्राओं की तबियत बिगड़ी। इसका पता होते ही डीएम मंगला प्रसाद सिंह विद्यालय पहुंचें और वहां छात्राओं के खान-पान को परखा,साथ ही बीमार छात्राओं का हाल-चाल लिया। उन्होने कहा है कि सारे मामले की जांच कराई जाएगी।

बताया गया है कि शनिवार को कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय बरौलिया साण्डी की छात्राओं ने पूड़ी के साथ अचार खाया था,खाना खाने के बाद एक-एक 7 छात्राओं का जी मिचलाने लगा और उल्टियां होने लगी। इसका पता होते ही विद्यालय में हड़कंप मच गया। छात्राओं चांदनी पुत्री लालाराम,सोनाली पुत्री प्रदीप, कविता पुत्री शिशुपाल, करिश्मा पुत्री धर्मवीर समेत कक्षा 8 की चार और कक्षा 7 की तीन छात्राओं हालत को देखते हुए एम्बुलेंस-108 की मदद से उन्हे सीएचसी पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

इस बारे में बीईओ साण्डी सीमा गौतम का कहना है कि छात्राएं खाने से नहीं बल्कि मौसम के उतार-चढ़ाव के चलते बीमार हुई। वहीं इसका पता होते ही डीएम मंगला प्रसाद सिंह विद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने छात्राओं के खान-पान की व्यवस्था को देखा और बीमार छात्राओं का हाल-चाल लिया। डीएम ने कहा है कि सारे मामले की गहराई से जांच कराई जाएगी,इसके लिए जो भी ज़िम्मेदार होगा,उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-MP के मैहर में दर्दनाक हादसा: बस और ट्रक में जोरदार टक्कर, 6 लोगों की मौत, 20 घायल