दिवाली तक मुरादाबाद से कानपुर, देहरादून व गाजियाबाद के लिए उड़ान सेवा शुरू होने की उम्मीद

एयरपोर्ट के विस्तार के काम में आई तेजी

दिवाली तक मुरादाबाद से कानपुर, देहरादून व गाजियाबाद के लिए उड़ान सेवा शुरू होने की उम्मीद

मुरादाबाद, अमृत विचार। मुरादाबाद के मूंढापांडे हवाई अड्डे से दिवाली तक देहरादून, गाजियाबाद व कानपुर के लिए उड़ान सेवा शुरू होने की उम्मीद है। इसकी तैयारी चल रही है। वहीं एयरपोर्ट के विस्तार के काम में भी तेजी आई है। इसका दायरा बढ़ाने के लिए किसानों से सहमति पत्र लिया जा रहा है।

छह गांवों के 2207 किसानों की जमीन खरीद के सहमति ली जानी है। किसानों से कुल 169.76 हेक्टेयर जमीन खरीदने की तैयारी है। एयरपोर्ट विस्तार के लिए जमीन रिजर्व करने के लिए किसानों से सहमति पत्र लिया जा रहा है। इस दिशा में काम में तेजी आई है। भदासना स्थित हवाई अड्डे का भविष्य में विस्तार 169.76 हेक्टेयर में किया जाना है। भदासना गांव में स्थित हवाई अड्डा 157.65 एकड़ में फैला है। 

इसके विस्तार के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने नवंबर 2023 में पत्र लिखा था। इसमें 500 एकड़ जमीन और उपलब्ध करवाने की मांग की गई थी। इसके लिए अब हवाई अड्डे से सटे गावों भदासना, सिरसखेड़ा, हरसेनपुर, नियामतपुर, इकरौटिया, मूंढापांडे और टाहमदन गांव 169.76 हेक्टेयर जमीन इसमें शामिल किया जाना प्रस्तावित है।
 
एयरपोर्ट से कानपुर, देहरादून, गाजियाबाद के लिए दिवाली तक उड़ान की तैयारी में विमान सेवा प्रदाता फ्लाई बिग कंपनी प्रबंधन जुटा है। कंपनी की महाप्रबंधक शिवानी जैन ने बताया कि एयरपोर्ट के विस्तार के साथ ही विमान सेवा को भी विस्तारित किया जाएगा। गाजियाबाद, कानपुर, देहरादून के लिए विमान सेवा की तैयारी की जा रही है। उम्मीद है कि दिवाली तक यह सेवा प्रारंभ हो जाएगी।

10 अगस्त को शुरू हुई थी लखनऊ के लिए हवाई सेवा

मुरादाबाद के मूंढापांडे हवाई अड्डे से 10 अगस्त को विमान सेवा की उड़ान की शुरुआत हुई थी। इस दिन आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार में पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह थे। 

लखनऊ के लिए सप्ताह में मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को विमान सेवा की सुविधा शुरु होने से स्थानीय लोगों को काफी राहत मिली थी। कार्यक्रम के दौरान आगामी दिनों में गाजियाबाद, देहरादून और अन्य शहरों के लिए हवाई सेवा का जल्द शुरू करने आश्वासन फ्लाई बिग कंपनी और एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों ने दिया था।

यह भी पढ़ें- Jalaun: खनिज इंस्पेक्टर व लिपिक पर गिरी गाज, दोनों निलंबित, भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने पर की गई कार्रवाई