हल्द्वानी: फर्जी नंबर प्लेट लगाकर सड़क पर फर्राटा भर रहे दोपहिया वाहन

हल्द्वानी: फर्जी नंबर प्लेट लगाकर सड़क पर फर्राटा भर रहे दोपहिया वाहन

हल्द्वानी, अमृत विचार। परिवहन विभाग में अजब-गजब मामला देखने को मिला है। शहर की सड़कों में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर दोपहिया वाहन धड़ल्ले से फर्राटा भर रहे हैं लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। आरटीओ कार्यालय में गुरुवार को इस तरह का आश्चर्यजनक मामला देखने को मिला। यहां एक व्यक्ति अपना ऑनलाइन चालान लेकर पहुंचा जिसमें गुरुवार को उसके दोपहिया वाहन जिसका नंबर  यूके04 एक्स 8288 का ऑनलाइन चालान काठगोदाम के पास दिखाया गया है जबकि उसकी स्कूटी घर में खड़ी थी।

 चालान होने पर वाहन के स्वामी के पास एसएमएस पहुंचा जिसे देखकर वह भौंचक्का रह गया। वाहन के स्वामी ने बताया कि यूके 04 एक्स 8288 नंबर की उसकी स्कूटी घर में खड़ी थी लेकिन हैरानी की बात है कि  काठगोदाम में उसके वाहन  का ऑनलाइन चालान दिखाया गया है। चालान देखने पर पता चला कि जिस नंबर की स्कूटी है, ठीक उसी नंबर की बाइक का ऑनलाइन चालान किया गया है।

स्कूटी स्वामी चालान की जानकारी लेने के लिए बहुत देर तक आरटीओ कार्यालय में भटकता रहा है जिसके बाद वह एआरटीओ बीके सिंह के पास पहुंचा।  जिस पर एआरटीओ ने भी आश्चर्य जताया। उन्होंने बताया कि स्कूटी के नंबर से बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगायी गई हो सकती है जिस कारण यह चालान हुआ है।  उन्होंने वाहन स्वामी को चालान के निस्तारण का आश्वासन दिया। 

पहले भी आया था आश्चर्यजनक मामला
आरटीओ कार्यालय में पहले भी वाहन के चालान से संबंधित एक आश्चर्यजनक मामला सामने आया था। कुछ माह पूर्व पीलीभीत निवासी एक युवक के बाइक का चालान एक ही समय में सीपीयू और परिवहन विभाग की ओर से किया गया था और चालान संख्या भी एक ही थी।

जब युवक चालान भुगतने के लिए आरटीओ कार्यालय पहुंचा तो उसे बताया गया कि परिवहन विभाग की ओर से किये गए चालान का भुगतान हो चुका है और सीपीयू की ओर से किये गए चालान का भुगतान होना है। वहीं, सीपीयू ने वाहन स्वामी को चालान का भुगतान लेने से यह कहकर मना कर दिया कि यह उसका चालान है ही नहीं। इस कारण युवक अपने वाहन को दूसरे व्यक्ति को नहीं बेच पाया और दर-दर भटकने के बाद भी उसके चालान का निस्तारण नहीं हुआ।  

ताजा समाचार

Bareilly News: बरेली में दबंगों की जुर्रत देखो चौकी के सामने छेड़ी लड़की, सरेराह पिटाई, होटल...
Mirzapur News | मिर्जापुर में मंदिर विवाद को लेकर युवक की गोली मारकर हत्या, 9 पुलिसकर्मी Suspend
Kasganj News: कासगंज में बाप ने बेटे के पेट में चाकू घोंपकर ली जान, दारू-मुर्गा पार्टी के बाद झगड़ा
प्रयागराज: डॉ. कार्तिकेय की जेलर बहन की 8 पन्ने की FIR,कहा- लेडी डॉक्टर के ब्वॉयफ्रेंड ने की हत्या
10 साल पहले बारहसिंगा का किया था शिकार, एक दशक बाद हिस्ट्रीशीटर और उसके भतीजे पर प्राथमिकी दर्ज
कानपुर में 1000 करोड़ की जमीन कब्जाने में शामिल था पत्रकार सोनू पांडे: CCTV से हुई पुष्टि, Avanish Dixit का है बेहद करीबी, दो माह से चल रहा फरार