कासगंज: गन्ना समिति चुनाव को लेकर विवाद, प्रत्याशियों ने लगाए आरोप, किसानों ने डीएम को लिखा पत्र

कासगंज: गन्ना समिति चुनाव को लेकर विवाद, प्रत्याशियों ने लगाए आरोप, किसानों ने डीएम को लिखा पत्र

सोरोंजी/कासगंज, अमृत विचार। न्यौली चीनी मिल गन्ना समिति के निर्वाचन को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगे हैं। प्रत्याशियों की ओर से आरोप प्रत्यारोप लगाए गए, जिसमें विवाद की स्थिति देखते हुए पुलिस ने सतर्कता बरती है। बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। इधर सत्ता पक्ष की ओर से जिलाध्यक्ष, सदर विधायक भी मौके पर पहुंच गए, वहीं गन्ना किसानों ने जिलाधिकारी के नाम संबोधित पत्र में अपना पक्ष लिखते हुए आरोप लगाया है कि निर्वाचन अधिकारी ने नियमों की अवहेलना की है।

जिला सहकारी गन्ना विकास समिति न्यौली कासगंज के चुनाव की प्रक्रिया शुक्रवार को शुरू हुई। यहां नामांकन कराए गए। नामांकन प्रक्रिया के दौरान सहकारी समिति के निर्वाचन अधिकारी पर आरोप लगे कि उन्होंने मनमाने ढंग से प्रक्रिया आगे बढ़ाई है, जो किसान समिति के निर्वाचन के लिए योग्य है उन्हें अनदेखा किया गया है।

इधर धीमे-धीमे मामला तूल पकड़ता गया तो सोरों को कोतवाली प्रभारी भोजराज अवस्थी पहुंच गए। इससे पहले शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करने के लिए उपनिरीक्षक राम वकील के नेतृत्व में पुलिस की टीम व्यवस्था संभाले हुई थी। प्रक्रिया के दौरान विवाद की स्थिति बनने लगी तो पुलिस के उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और व्यवस्था संभालने लगे। 

वहीं भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष केपी सिंह सोलंकी, सदर विधायक देवेंद्र राजपूत, अमांपुर विधायक हरिओम वर्मा भी पहुंचे। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी ली। हालांकि, इस चुनाव प्रक्रिया से आवेदन कर्ता और मतदाता संतुष्ट नहीं है।

एक नजर 

  1. 09 वार्ड हैं सहकारी समिति के
  2. 203 आवेदको ने किया है नामांकन

शांति व्यवस्था की दृष्टि से पूरी तरह पुलिस बल तैनात रहा। निर्वाचन की व्यवस्था संबंधित निर्वाचन अधिकारी की रही। शांति व्यवस्था भंग नहीं होने दी गई... भोजराज अवस्थी, कोतवाली प्रभारी।

पर्चे और लोगों के भरे गए जो इसमें अयोग्य हैं। नियम अनुसार जो गन्ना किसान तीन साल तक गन्ने की फसल चीनी मिल में भेजते हैं, वही नामांकन के अधिकारी हैं...पप्पू यादव, पूर्व अध्यक्ष पति सोरों।

मेरे द्वारा जिलाधिकारी को पत्र  लिखा गया है, जिसमें मैंने अपनी शिकायत दर्ज की है। नियम विरुद्ध निर्वाचन अधिकारी ने नामांकन प्रक्रिया आगे बढ़ाई है...नत्थू सिंह, गन्ना किसान पचलाना।

यह भी पढ़ें: Sant Kabir Nagar : ब्लाक प्रमुख सहित 55 BDC के खिलाफ FIR

ताजा समाचार

अंतिम समय में गोल गंवाने की भारतीय हॉकी टीम की छवि बदली: पूर्व महान खिलाड़ी जफर इकबाल 
Lucknow News: खेत में अर्धनग्न हालत में मिला महिला के शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका, शरीर पर मिले चोट के निशान
कानपुर में 1000 करोड़ की जमीन पर कब्जे के प्रयास का मामला: अवनीश दीक्षित के साथी जीतेश और अली अब्बास गिरफ्तार, दोनों पर 50 हजार का इनाम था घोषित
लखनऊ न्यूज: विधवा को प्रेम जाल में फंसा किया शारीरिक शोषण, अब अश्लील फोटो वायरल करने की दे रहा धमकी
भाजपा जम्मू के लोगों से किस बात का बदला ले रही है? कांग्रेस ने पीएम मोदी से मांगा जवाब
हरिद्वार: बच्चे को जन्म देने के बाद मां का चल रहा था उपचार...अचानक हुई मौत, परिजनों का भड़का गुस्सा