गृहस्थी की गाड़ी खींचने के लिए  रुखसाना कर रही मौत का सफर तय

10 दिवसीय ऐतिहासिक किसान मेले में मौत के कुएं में कर रही स्टंट

गृहस्थी की गाड़ी खींचने के लिए  रुखसाना कर रही मौत का सफर तय

 सैफनी/ (रामपुर), अमृत विचार : नगर में चल रहे 10 दिवसीय ऐतिहासिक किसान मेले में मौत का कुआं चर्चा में है। बिहार की रुखसाना गृहस्थी की गाड़ी खींचने के लिए जान जोखिम में डालकर मौत के कुएं में खतरनाक स्टंट दिखा रही है। महिला के कारनामे को देखने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंच रहे हैं।

बिहार के किशनगंज के चूड़ी पट्टी गांव निवासी रुखसाना खातून ऐतिहासिक किसान मेले में चर्चा में बनीं हैं। मेले में झूले, मीना बाजार और खाने-पीने के स्टॉल लगे हैं। मेले में मौत का कुआं भी लगा है। इसमें कई बाइकों और 2 कार एक साथ चलाकर तरह-तरह के स्टंट दिखाए जा रहे हैं। इन्हें देखने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ रही है। रुखसाना खातून कुएं में बाइक चलाने के अलावा, हाथ छोड़ कर बिना सपोर्ट कार की छत पर बैठकर ऐसे खतरनाक स्टंट दिखा रही हैं, जिससे देखने वाले दर्शकों की सांसें अटक अटक जाती हैं। दर्शक उत्साह में भरकर रुखसाना खातून के हाथ में चलती गाड़ी पर ही इनाम के रूप में नोट पकड़ा रहे हैं। तालियों की गड़गड़ाहट और लोगों का प्यार देखकर उसका उत्साह दोगुना हो जाता है।

मौत का सफर

नौ साल पहले हो चुकी है पति की मौत

रुखसाना खातून ने अमृत विचार से बातचीत में बताया कि उनके पति नजीर का 9 वर्ष पहले सड़क हादसे में देहांत हो गया था। इसके बाद उनकी एक वर्ष की बेटी नजारा और अन्य सदस्यों की जिम्मेदारी उन पर आ गई थी। बेटी को अच्छी परवरिश देने और गृहस्थी चलाने के लिए काम की बहुत जरूरत थी। उनके पास कोई काम नहीं था। पैसों की बहुत तंगी थी। एक जगह मेला लगा था। उसमें लगे मौत के कुएं में एक महिला बाइक चला कर स्टंट दिखा रही थी।

उसे देखकर उनके मन में भी आया कि परिवार को चलाने के लिए यह खतरनाक काम वह भी कर सकती हैं। उन्होंने अपने उस्ताद मौत के कुएं के मालिक रिजवान से गाड़ी सीखने की इच्छा जाहिर की। 6 महीने की कड़ी मेहनत के बाद रुखसाना खातून कुएं में बाइक से खतरनाक स्टंट दिखाने लगीं। शो में उन्हें अब काफी मजा आता है। कहा कि उनके हुनर को देख कर जब लोग तालियां बजाते हैं तो अंदर से एक अलग जुनून पैदा होता है। इससे वह और भी अच्छा स्टंट कर पाती हैं। अंदर का डर खत्म हो जाता है।

 

ताजा समाचार

पीलीभीत: झूले की अनुमति न मिलने पर आयोजन समिति ने बंद किया मेला, राज्यमंत्री ने पहुंचकर कराया समाधान
लखीमपुर खीरी: डीएम का आदेश बेअसर, चिल्ड्रन एकेडमी में हुई पीटीएम, अभिभावकों में नाराजगी
Doctors की लापरवाही पर हाईकोर्ट का कड़ा निर्देश, कहा- पॉक्सो मामलों में आयु निर्धारण के लिए तर्कसंगत रिपोर्ट तैयार करें चिकित्सक
Ghaziabad News: गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद का करीबी गिरफ्तार, जानें मामला
Etawah: सपा नेता शिवपाल बोले- BJP को सत्ता से हटाने के लिए शुरू करेंगे नई क्रांति, इस बात को लेकर भाजपा पर खूब बरसे...
Air India के विमान की हुई सुरक्षित लैंडिग, करीब एक घंटे से हवा में लगा रहा था चक्कर