बाराबंकी: डेढ़ सौ रुपये दो तब आधार कार्ड से लिंक होगा मोबाइल नंबर, आधार केंद्र संचालक द्वारा की जा रही अवैध वसूली

बाराबंकी: डेढ़ सौ रुपये दो तब आधार कार्ड से लिंक होगा मोबाइल नंबर, आधार केंद्र संचालक द्वारा की जा रही अवैध वसूली

मसौली/बाराबंकी, अमृत विचार। पंजाब नेशनल बैंक शाखा सफदरगंज आधार केंद्र के संचालक द्वारा लोगों से आधार कार्ड में मोबाईल लिंक कराने के नाम पर अवैध वसूली किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित व्यक्ति द्वारा शाखा प्रबंधक को दिया गया शिकायती पत्र तेजी से वायरल हो रहा है।

सरकार द्वारा आधार पंजीकरण, संसोधन एवं मोबाइल लिंक कराने के लिए डाकघरों बैंकों में सुविधा प्रदान की है लेकिन आधार कार्ड बनाने वाले संचालकों द्वारा जमकर अवैध वसूली की जा रही है। इससे अधिकारी भी अंजान नहीं हैं। केंद्र संचालकों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से केंद्र संचालकों की मनमानी दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। कस्बा सफदरगंज स्थित पंजाब नेशनल बैंक मे आधार कार्ड पंजीयन और उसमें सुधार के लिए केंद्र खोला गया हैं ताकि लोगों के आधार त्रुटि में सुधार हो सके. लेकिन संचालक द्वारा की जा रही अवैध वसूली से लोग परेशान हैं। 

थाना व कस्बा सफदरगंज निवासी शशिकांत अवस्थी पुत्र गोविंद प्रसाद अवस्थी ने शाखा प्रबंधक को शिकायती पत्र देते हुए आधार कार्ड संचालक द्वारा आधार कार्ड में मोबाईल नंबर लिंक कराने के नाम पर 150 रुपये मांगने की शिकायत की है। पीड़ित द्वारा न देने पर संचालक द्वारा अभद्र व्यवहार करते हुए सेंटर से बाहर कर दिया। पीड़ित ने आधार कार्ड संचालक की मनमानी एवं सेंटर के बाहर रेट लगवाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें- PM Vishwakarma Scheme: 1362 पात्रों के सत्यापन पर लगी मुहर, अब लेंगे प्रशिक्षण, 500 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से मिलेगा मानदेय

ताजा समाचार

पीलीभीत: झूले की अनुमति न मिलने पर आयोजन समिति ने बंद किया मेला, राज्यमंत्री ने पहुंचकर कराया समाधान
लखीमपुर खीरी: डीएम का आदेश बेअसर, चिल्ड्रन एकेडमी में हुई पीटीएम, अभिभावकों में नाराजगी
Doctors की लापरवाही पर हाईकोर्ट का कड़ा निर्देश, कहा- पॉक्सो मामलों में आयु निर्धारण के लिए तर्कसंगत रिपोर्ट तैयार करें चिकित्सक
Ghaziabad News: गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद का करीबी गिरफ्तार, जानें मामला
Etawah: सपा नेता शिवपाल बोले- BJP को सत्ता से हटाने के लिए शुरू करेंगे नई क्रांति, इस बात को लेकर भाजपा पर खूब बरसे...
Air India के विमान की हुई सुरक्षित लैंडिग, करीब एक घंटे से हवा में लगा रहा था चक्कर