अल्मोड़ा में अब जल्द लोगों को हेली सेवा का मिलेगा लाभ

अल्मोड़ा में अब जल्द लोगों को हेली सेवा का मिलेगा लाभ

अल्मोड़ा, अमृत विचार। सांस्कृतिक नगरी में भी अब जल्द लोगों को हेली सेवा का लाभ मिलेगा। इसके लिए प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। गुरुवार को डीएम आलोक कुमार पांडे ने टाटिक हेली पैड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आगामी तीन अक्टूबर को हेली यात्रा के शुभारंभ को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने कहा कि आगामी तीन अक्तूबर को टाटिक हेलीपैड का शुभारंभ किया जाना प्रस्तावित है। इस दिन हेली यात्रा का भी शुभारंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा के लिए हेली सेवा संचालित होने से जहां एक ओर पर्यटन उद्योग को बल मिलने के साथ जनपद की आर्थिकी को बढ़ाने में मदद मिलेगी। वहीं, दूसरी ओर यात्रियों का अल्प समय में देहरादून पहुंचना भी आसान होगा।

उन्होंने अधिशाषी अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिए कि उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर सभी जरूरी व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करना सुनिश्चित करने, लैंडिंग ग्राउंड में जो भी कमियां हैं उन्हें प्राथमिकता के साथ दूर करने, हेलीपैड के अप्रोच मार्ग को भी ठीक करने के साथ सभी व्यवस्थाएं  चाक चौबंद रखने के निर्देश दिए। निरीक्षण में एसडीएम सदर जयवर्धन शर्मा, ईई पीडब्ल्यूडी विभोर गुप्ता, तहसीलदार ज्योति धपवाल समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।