काशीपुर: विदेश भेजने के नाम पर की आठ लाख की धोखाधड़ी

काशीपुर: विदेश भेजने के नाम पर की आठ लाख की धोखाधड़ी

काशीपुर, अमृत विचार। विदेश में वर्क वीजा के नाम पर दो लोगों ने एक महिला की पुत्री को विजिटर वीजा के आधार पर न्यूजीलैंड भेज दिया। वहां जाकर पता चला कि उसके आवेदन प्रपत्रों में छेड़छाड़ कर उक्त लोगों ने उसके साथ 8 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर उसकी पुत्री को विदेश में फंसा दिया। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

कौशांबी एवेन्यू कॉलोनी, मानपुर रोड निवासी जसपाल कौर ने न्यायालय को दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि उसने अपनी पुत्री मनप्रीत को न्यूजीलैंड भिजवाने के लिए यूनीवर्सल ओवरसीज ट्रैवल काशीपुर के प्रबंधक सिमरनजीत सिंह निवासी पंजाबी कॉलोनी जसपुर से बातचीत की थी तब सिमरनजीत सिंह ने उसकी मुलाकात अपने अशुंल ट्रैवल्स काशीपुर बाईपास रोड, रुद्रपुर के प्रबंधक पंकज अधिकारी से कराई और बताया कि उक्त लोगों का इमीग्रेशन विभाग में बतौर ट्रैवल एजेंट के रूप में रजिस्ट्रेशन है और वह लोगों को विदेश भिजवाने का काम करते हैं।

उनकी बातों पर विश्वास कर उसने अंशुल ट्रैवल्स को 7 लाख 30 हजार रूपये नकद व सिमरनजीत सिंह को 70 हजार रूपये बैंक खाते से ट्रांसफर किये। बीती 22 जुलाई 2023 को उसकी पुत्री को विजिटर वीजा के आधार पर न्यूजीलैंड भेज दिया। बताया कि न्यूजीलैंड में जब उसकी पुत्री ने वर्क वीजा लेने के लिए इमीग्रेशन विभाग में आवेदन किया तो पता चला कि पुराने आवेदन प्रपत्रों में और अब के प्रपत्रों में अंशुल ट्रैवल के प्रबंधक पंकज अधिकारी ने उसके प्रपत्रों के साथ छेडछाड की और पता चला कि उनका लाइसेंस नंबर भी नहीं है।

बताया कि उक्त दोनो ने उसकी पुत्री के फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर उससे 8 लाख रुपये हड़प लिये। दोनों लोगों की वजह से उसकी पुत्री विदेश में अकेली फंसी हुई है। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर सिमरनजीत सिंह व पंकज अधिकारी के खिलाफ धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।