Unnao: हाल-ए-एआरटीओ विभाग: हाईवे किनारे वाहन खड़े करके हो रही बेमानक फिटनेस, अफसर मौन

लखनऊ-कानपुर हाईवे किनारे वाहनों के खड़े होने से बढ़ रहे हादसे

Unnao: हाल-ए-एआरटीओ विभाग: हाईवे किनारे वाहन खड़े करके हो रही बेमानक फिटनेस, अफसर मौन

उन्नाव, अमृत विचार। वाहनों की फिटनेस कराने के दौरान जो मानक पूरे किये जाने चाहिये उन्हें दरकिनार कर विभागीय अफसर हाईवे किनारे वाहनों की लाइन लगवाकर बेमानक फिटनेस करते आ रहे हैं। इससे जहां फिटनेस हो चुके वाहनों में मानकों की कमियां रह जाती हैं वहीं यह वाहन हाईवे पर हादसों का सबब भी बनते हैं। हाईवे किनारे लगने वाली वाहनों की कतार कई बार हाईवे से गुजरने वाले वाहन सवारों के लिये जानलेवा साबित होती है। लेकिन, सब जानकर भी अफसर इस समस्या को लेकर गंभीर नहीं हैं। 

बता दें कि लखनऊ-कानपुर हाईवे किनारे स्थित एआरटीओ (सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी) कार्यालय में फिटनेस कराने को आने वाले वाहनों की पार्किंग के लिये पर्याप्त स्थान नहीं है। इसके चलते विभाग के अफसर ऐसे वाहनों को हाईवे किनारे ही खड़ा करवा देते हैं। जिससे हाईवे पर जाम लगने के साथ ही हादसों का भी भय बना रहता है। 

वहीं, ट्रक, डंपर व बस आदि भारी वाहनों के स्वामी भी फिटनेस कराने पहुंचते हैं। लेकिन, वाहन खड़े करने को पार्किंग न होने से इन्हें भी हाईवे किनारे ही खड़ा कर दिया जाता है। ऐसे में फिटनेस करने वाले विभाग के जिम्मेदार खानापूर्ति कर जर्जर वाहन को भी ओके करार दे देते हैं। हाईवे किनारे वाहनों की कतार लगी होने से यहां हादसे होने के साथ जाम की स्थिति भी बनी रहती है।

31 मई को हुए हादसे में युवक की हुई थी मौत 

बीते 31 मई को एआरटीओ कार्यालय के सामने तेज रफ्तार डंपर ने हाईवे किनारे एक जेसीबी में टक्कर मार दी थी। जिसमें सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला भरत मिलाप निवासी विशाल प्रजापति की मौत हो गई थी। 

बोले जिम्मेदार… 

एआरटीओ प्रशासन श्वेता वर्मा ने बताया कि इस समस्या से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है। इसे लेकर लखनऊ मुख्यालय पर बैठक भी हो चुकी है। इसका जल्द निस्तारण कराया जायेगा।

यह भी पढ़ें- Unnao: जहरीली शराब पीने से हुई थी तीन व्यक्तियों की मौत, दो दोषियों को मिली 10-10 साल की सजा

 

ताजा समाचार

संभल :  कल्कि महोत्सव का हुआ आगाज, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में झूमे श्रोता 
भुखमरी की कगार पर हूँ साहब, पेंशन बहाल करवा दीजिए... सिख आतंकियों को मार गिराने वाले बर्खास्त 15 पुलिसकर्मियों ने DGP से लगाई गुहार
ठाकुरद्वारा प्रकरण : स्थानीय पुलिस ने असफरों को रखा अंधेरे में, बिगड़ गए हालत
अवनीश अवस्थी से पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने माफी मांगी, डिलीट किया पोस्ट, जानें मामला
रायबरेली: NTPC आवासीय परिसर में ताला तोड़कर चोरों ने लाखों का माल किया पार, छानबीन में जुटी पुलिस
Gorakhpur News: जनता दर्शन में सीएम योगी ने सुनीं लोगों की समस्याएं, बच्चों को दुलारा... दी चॉकलेट