हल्द्वानी: Video - पुलिस का 'अभिनव'  प्रयोग... DGP के संवाद में आम जन अंदर.. दिव्यांग जन बाहर

हल्द्वानी: Video - पुलिस का 'अभिनव'  प्रयोग... DGP के संवाद में आम जन अंदर.. दिव्यांग जन बाहर

हल्द्वानी, अमृत विचार। कोतवाली परिसर में आम जन के साथ डीजीपी अभिनव कुमार का संवाद अंदर हॉल में चल रहा है और बाहर एक दिव्यांग लोक गायक जिसे राज्य सरकार सम्मानित कर चुकी है पुलिस उसे अंदर जाने से रोक रही है...क्यों? क्या वह आम जन नहीं है...? क्या उसे अपनी बात रखने का मौलिक अधिकार नहीं है? 

दिव्यांग नागरिकों को हर जगह वरीयता दी जाती है...पर यहां एक दिव्यांग को अंदर कार्यक्रम में नहीं जाने दिया जा रहा इसके पीछे क्या वजह रही ये खुद पुलिस के आला-अधिकारियों को बताना होगा..क्योंकि ये किसी एक व्यक्ति विशेष नहीं बल्कि एक आम नागरिक के अधिकार का हनन है। 

बता दें कि इस वीडियो में पुलिस जिस युवक को उठाकर ले जा रही है उसका नाम दीपक सुयाल है और वह दिव्यांग है, उत्तराखंड का लोग गायक है। राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में अपने गीतों के माध्यम से प्रचार करता आ रहा है और सरकार सम्मानित भी कर चुकी है।

लेकिन आज जब वह अपनी समस्या को लेकर डीजीपी के पास जाना चाह रहा था उसे रोक लिया गया...वह चिल्लाते रहा अपने बारे में बताते रहा..पर उसे पुलिस कर्मी ऐसे उठा ले गए जैसे कोई जघन्य कांड का आरोपी लंबे समय से फरार हो और आज आज पुलिस के हत्थे लग गया हो...मगर सवाल यही है कि आखिर क्यों दीपक सुयाल को पुलिस ने अंदर जाने से रोका...?

ये देखें वीडियो...