हरिद्वार: केंद्रीय विद्यालय के गरीब प्रिंसिंपल साहब संविदा कर्मियों से हर माह कर रहे थे वसूली

हरिद्वार: केंद्रीय विद्यालय के गरीब प्रिंसिंपल साहब संविदा कर्मियों से हर माह कर रहे थे वसूली

हरिद्वार, अमृत विचार। सीबीआई ने केंद्रीय विद्यालय भेल (हरिद्वार) के प्रधानाचार्य को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा है। आरोपी संविदा कर्मचारियों से प्रतिमाह के हिसाब से रिश्वत मांग रहा था। सीबीआई ने आरोपी के घर और दफ्तर की तलाशी भी ली, जिसमें कई दस्तावेज व अन्य सामग्री बरामद हुई है। 

मिली जानकारी के अनुसार रिश्वत के संबंध में अरविंद कुमार ने शिकायत की थी। अरविंद दिल्ली की फर्म की ओर से स्कूल में नियुक्त है। उसके अलावा यहां पर अन्य लोग भी माली, गार्ड, सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात हैं। अरविंद कुमार पिछले 10 सालों से कार्यरत है और वह संविदा कर्मचारियों के सुपरवाइजर का कार्य भी कर रहा है। आरोप है कि बीते काफी समय से स्कूल का प्रधानाचार्य राजेश कुमार उसे धमका रहा था। प्रधानाचार्य द्वारा प्रत्येक माली, गार्ड और सफाई कर्मचारी के वेतन से कुछ हिस्से की मांग की जा रही थी, ऐसा न करने पर नौकरी से निकालने की धमकी दी जाती थी। 

 प्रधानाचार्य ने अरविंद कुमार से सभी संविदा कर्मियों से प्रतिमाह 10 हजार रुपये इकट्ठा कर 80 हजार रुपये की मांग की। अरविंद 50 हजार देने पर सहमत हो गया, लेकिन प्रधानाचार्य नहीं माना। तब अरविंद ने सीबीआई से प्रधानाचार्य की शिकायत कर दी। सीबीआई ने ट्रैप टीम बनाकर केंद्रीय विद्यालय हरिद्वार भेज दी। स्कूल में अरविंद ने जैसे ही प्रधानाचार्य राजेश कुमार को 30 हजार रुपये दिए ट्रैप टीम ने उन्हें दबोच लिया। इसके बाद टीम ने राजेश कुमार के ऑफिस व घर की भी तलाशी ली।