हरदोई: ड्यूटी में लापरवाही करने पर एसआई निलंबित, जानें पूरा मामला

थाने से महज़ 500 मीटर की दूरी पर हुई थी शराब दुकानों में चोरी

हरदोई: ड्यूटी में लापरवाही करने पर एसआई निलंबित, जानें पूरा मामला

हरदोई, अमृत विचार। सरकारी देशी और अंग्रेज़ी शराब की दुकानों में हुई चोरी के माह लें में सीओ बघौली की जांच में  एसआई उमाशंकर सिंह की लापरवाही सामने आई है, जिस पर एसपी नीरज कुमार जादौन ने लापरवाह एसआई को निलंबित कर दिया।

बताते चलें कि सोमवार की रात में बघौली थाने से महज़ 500 मीटर की दूरी पर कस्बे की अंग्रेज़ी शराब और तेरवा रोड क्रासिंग पर देशी शराब की सरकारी दुकानों में सेंधमारी कर हज़ारों का कैश और शराब चोरी हो गई थी। एसपी जादौन ने सीओ बघौली वीके दुबे से जांच कराई।

सीओ बघौली  दुबे की जांच में सामने आया कि शराब की दुकानें थाने से तकरीबन 500 मीटर की दूरी पर है। सोमवार को एसआई उमाशंकर सिंह की बघौली से सेक्टर/रात्रि चेकिंग अधिकारी के रूप में ड्यूटी थी। एसआई उमाशंकर सिंह की ड्यूटी के दौरान ही शराब की दुकानों में चोरी हुई। एसपी जादौन ने एसआई उमाशंकर सिंह की ड्यूटी में लापरवाही मानते हुए उन्हे निलंबित कर दिया है।

चेकिंग स्कीम के बारे में जारी किए दिशा-निर्देश
एसपी जादौन ने  28 जुलाई को जारी रात्रि चेकिंग स्कीम के बारे में सभी जोनल,सेक्टर व हल्का चेकिंग अधिकारियों को उच्चकोटि की चेकिंग के लिए दिशा-निर्देश जारी किए है। उन्होनें निर्देशित किया है कि कोई भी पुलिसकर्मी अपने कर्तव्यों और दायित्वों को ले कर उदासीनता या शिथिलता न बरते। अगर ऐसा हुआ तो कड़ी दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- हरदोई: शारीरिक शोषण कर कराया गर्भपात, विधवा महिला ने युवक पर लगाया आरोप