बदायूं: दो साल पहले व्यापारी से ऑनलाइन ठगी करने का आरोपी गिरफ्तार

 बदायूं: दो साल पहले व्यापारी से ऑनलाइन ठगी करने का आरोपी गिरफ्तार

बदायूं, अमृत विचार। सदर कोतवाली पुलिस ने अंतर्राज्यीय ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। वह बदायूं के अलावा कई जिले व राज्यों में लोगों को ठगी का शिकार बना चुका है। उसके खिलाफ बदायूं के अलावा राजस्थान और दिल्ली में मामले दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया। 

मूल रूप से असम के गुहाटी के सेंजू नगर निवासी राजवीर उर्फ हरविंद सिंह पुत्र मोहिंदर सिंह शातिर किस्म का है। वह वर्तमान में दिल्ली के निहाल बिहार थाना क्षेत्र की कॉलोनी चंदन बिहार विकास में रह रहा है। उसने शहर के नेहरू चौक निवासी मैसर्स भारद्वाज रोप स्टोर फर्म के मालिक व शहर के मोहल्ला चौबे निवासी गौरव भारद्वाज के साथ ठगी की थी। उसने फर्म के मालिक को असम से फूल झाड़ू का कच्चा माल सप्लाई करने के लिए ऑनलाइन फार्म भरवाया और 11 लाख 92 हजार 500 रुपये की ठगी कर ली। फर्म के मालिक ने साल 2022 में विश्वास के हनन की धारा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। विवेचना के बाद धोखाधड़ी, कूटरचना, धमकाने आदि की धाराएं बढ़ाई गई थीं। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद भी राजवीर कोर्ट में उपस्थित नहीं हुआ था। बदायूं के अलावा दिल्ली व अन्य राज्यों की पुलिस उसकी तलाश में थी। वह दिल्ली में नाम बदलकर राजवीर, टिंकू देव कपूर बनकर रह रहा था।

पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि वह राजस्थान के आशीष इंटरप्राइजेज के मालिक के साथ 2 लाख रुपये, बिहार के गैरी इंटरप्राइजेज के मालिक से एक लाख 87 हजार रुपये, सहारनपुर की अग्रवाल फर्म से 50 हजार रुपये, आंध्र प्रदेश के अशोक चौधरी से एक लाख 30 हजार, दिल्ली के संजय से 6 लाख रुपये, दिल्ली के मोहल्ला जनकपुरी निवासी गुरूनीत सिंह से एक लाख 20 हजार 500 रुपये की ठगी कर चुका है। पुलिस ने उससे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि उसने फर्जी जीएसटी नंबर लिया था। वह वह फूल झाड़ू का कच्चा माल सप्लाई कराने के नाम पर कई राज्यों के व्यापारियों से ठगी कर चुका है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया। एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि लगभग दो साल पहले एक व्यापारी से ठगी हुई थी। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। ठगी करने के आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। वह कई राज्यों में व्यापारियों को ठग चुका है।

यह भी पढ़ें: पीलीभीत: 500 एकड़ जमीन कट गई मगर नहीं मिला मुआवजा, भाकपा माले का जोरदार प्रदर्शन