Kanpur: लगभग एक माह में ट्रेन पलटाने की चौथी साजिश; पुलिस, आरपीएफ, जीआरपी व जांच एजेंसियां रहीं फेल

Kanpur: लगभग एक माह में ट्रेन पलटाने की चौथी साजिश; पुलिस, आरपीएफ, जीआरपी व जांच एजेंसियां रहीं फेल

कानपुर, अमृत विचार। पिछले एक माह में साबरमती एक्सप्रेस, फर्रुखाबाद स्पेशल पैसेंजर, कालिंदी एक्सप्रेस के बाद मालगाड़ी को पलटाने की साजिश के मामले में जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस, आरपीएफ, जीआरपी और क्राइम ब्रांच अभी मालगाड़ी को बेपटरी करने के मामले में किसी शरारती तत्व का ही खेल बता रही है। अब देखना यह है कि इस घटना तह तक पुलिस और अन्य एजेंसी कहां तक पहुंचती है। 

एक के बाद एक हुई ट्रेन को पलटाने की साजिश के मामले में अभी तक जांच एजेंसियां और खुफिया और आरपीएफ, जीआरपी व सिविल पुलिस पूरी तरह से फेल रही है। एक घटना के बाद हुई दूसरी घटना फिर भी नहीं चेते। मालूम हो कि पूर्व में हुई ट्रेन की घटनाओं की जांच में एनआईए, आईबी, एटीएस, एसटीएफ, क्राइम ब्रांच और अन्य खुफिया एजेंसियों लगी हुई है। 
 
एक माह के बीच हुई साजिशें 
 
साबरमती एक्सप्रेस : 17 अगस्त को झांसी रूट पर गोविंदपुरी और भीमसेन के बीच में पनकी थानाक्षेत्र में इंडस्ट्रियल एरिया के सामने साबरमती एक्सप्रेस के आगे रेल ट्रैक पर रखे गए पटरी के टुकड़े से टकराकर डिरेल हो गई थी। इस घटना में ट्रेन के 22 डिब्बे बेपटरी हो गए थे। आशंक जताई गई थी कि साजिशकर्ताओं ने लोहे की पटरी का टुकड़ा नटबोल्ट से कसकर घटना को अंजाम दिया था।  
 
कालिंदी एक्सप्रेस : 8 सितंबर को फर्रुखाबाद रुट पर बर्जापुर-बिल्हौर स्टेशन के बीच शिवराजपुर थानाक्षेत्र में स्थित मुडेरी क्रासिंग के पास कालिंदी एक्सप्रेस के आगे रेल ट्रैक पर भरा एलपीजी सिलेंडर रखकर ट्रेन को पलटाकर उड़ाने की गहरी साजिश रची गई थी। वहीं घटनास्थल के पास सिलेंडर की टूटी सील, एक बाती लगी पेट्रोल बोतल, माचिस, 5 ग्राम पोटेशियम नाइट्रेट, मिठाई का डिब्बा व झोला बरामद किया गया था। 
 
फर्रुखाबाद पैसेंजर : 24 अगस्त को जिला फर्रुखाबाद में भटासा स्टेशन के पास पटरी पर लकड़ी का बोटा रखकर ट्रेन पलटाने की साजिश रची गई थी। इस मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर दिया था। दोनों युवकों ने पुलिस को बताया कि वे ट्रेन पलटकर मशहूर होना चाहते थे।

यह भी पढ़ें- Kanpur में ट्रेन पलटाने की फिर साजिश: पुलिस कमिश्नर बोले- नुकसान पहुंचाना था मकसद, दोषियों को नहीं बख्शेंगे

 

Related Posts

ताजा समाचार

Lucknow University: सुभाष हॉस्टल में छात्रों ने किया जमकर हंगामा, असिस्टेंट प्रवोस्ट पर लगाए गंभीर आरोप, देखें वीडियो
कासगंज: बाइक पर तमंचा लहराते समय चली गोली...छह वर्षीय बच्ची के हाथ में लगी, अस्पताल में भर्ती, आरोपी पर FIR दर्ज
हल्द्वानी: अर्द्धनग्न युवक का रामपुर रोड पर हंगामा; राहगीरों पर बरसाए पत्थर, बमुश्किल आया काबू में
हल्द्वानी: मुकेश बोरा ने दिल्ली में डाला डेरा, मुश्किल में मददगार अधिकारी, रडार पर दुग्ध संघ और यूसीडीएफ के अधिकारी
संभल: पुलिस ने किया खुलासा: सगे भाइयों ने मामा संग मिलकर की थी छात्रा की हत्या, मां भी थी शामिल, जानिए पूरा मामला
मुरादाबाद: हैलो मैं कोतवाल बोल रहा हूं...4 घंटे हाउस अरेस्ट कर साइबर अपराधियों ने सुपरवाइजर से ठगे 2 लाख, जानिए पूरा मामला