ब्रेकिंग: हल्द्वानी: विद्युत यांत्रिक खंड के सहायक अभियंता दुर्गेश पंत को रंगेहाथ घूस लेते पकड़ा

ब्रेकिंग: हल्द्वानी: विद्युत यांत्रिक खंड के सहायक अभियंता दुर्गेश पंत को रंगेहाथ घूस लेते पकड़ा

हल्द्वानी, अमृत विचार।  विद्युत यांत्रिक खंड लोक निर्माण विभाग भीमताल के सहायक अभियंता दुर्गेश पंत को विजिलेंस ने रिश्वत लेते हुए हल्द्वानी से गिरफ्तार किया है। एक ठेकेदार की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई है। ठेकेदार से सहायक अभियंता ने काम के भुगतान के एवज में रिश्वत मांग रहा था।

विजिलेंस के अनुसार एक ठेकेदार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने विद्युत यांत्रिकी खंड (लोनिवि) भीमताल में कोटेशन कार्यादेश के आधार पर तीन लाख रुपये का काम उच्च न्यायालय आवासीय परिसर में किया था। जिसके भुगतान के एवज में कार्यालय में कार्यरत सहायक अभियंता दुर्गेश पंत निवासी अमरावती कॉलोनी हल्द्वानी ने 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी।

ठेकेदार की शिकायत के आधार पर विजिलेंस की टीम ने उसे पकड़ने के लिए जान बुना। आरोपी सहायक अभियंता ने ठेकेदार से रिश्वत लेने के लिए शुक्रवार को हल्द्वानी में विद्युत यांत्रिक खंड कार्यालय में बुलाया। यहां आरोपी विभागीय काम से आया था।

जब सहायक अभियंता दुर्गेश पंत कार्यालय में ही ठेकेदार से 10 हजार रुपये ले रहा था, उसी समय विजिलेंस की टीम ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसके आवास और कार्यालय में तलाश की जा रही है। साथ ही उसकी चल और अचल संपत्ति की भी पूछताछ हो रही है। विजिलेंस टीम का नेतृत्व विजिलेंस हल्द्वानी के निरीक्षक भानु प्रकाश आर्य ने किया।