ओलंपिक में जो भी गोल बचाए, वो मेरे लिए नहीं बल्कि टीम और देश के लिए थे : पीआर श्रीजेश

ओलंपिक में जो भी गोल बचाए, वो मेरे लिए नहीं बल्कि टीम और देश के लिए थे : पीआर श्रीजेश

नई दिल्ली। संन्यास ले चुके महान गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने हाल में पेरिस ओलंपिक में भारत के कांस्य पदक जीतने के अभियान के दौरान कुछ शानदार बचावे किये और उन्होंने कहा कि उनके प्रयास पूरी टीम और देश के लिए थे। श्रीजेश ने 18 साल के शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर के बाद खेल से संन्यास ले लिया। इस 36 वर्षीय खिलाड़ी को ओलंपिक में भारत के अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद प्रतिष्ठित एफआईएच पुरुष ‘गोलकीपर ऑफ द ईयर अवार्ड 2024’ के लिए नामांकित किया गया।

श्रीजेश ने कहा, पेरिस ओलंपिक में मैंने जो भी गोल बचाये, वो सिर्फ मेरे लिए नहीं बल्कि पूरी टीम और हमारे देश के समर्थन के लिए थे। उन्होंने कहा, इस पुरस्कार के लिए नामांकित होना हम सभी के एकजुट प्रदर्शन और शानदार यात्रा का प्रतिबिंब है। मुझे उम्मीद है कि मेरा करियर आने वाली पीढ़ियों को हॉकी के मैदान पर अपने सपनों का पीछा करने के लिए प्रेरित करेगा। 

चहल के लगातार दूसरे मैच में पांच विकेट से नॉर्थम्पटनशर की शानदार जीत 
नॉर्थम्पटन (इंग्लैंड)। भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने लगातार दूसरे मैच में पांच विकेट चटकाए जिससे नॉर्थम्पटनशर ने इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में लीसेस्टरशर पर नौ विकेट से जीत दर्ज की। पहली पारी में 82 रन पर चार विकेट लेने वाले चहल ने दूसरी पारी में 134 रन पर पांच विकेट लिये। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने नौवीं बार पांच विकेट लिये।नॉर्थम्पटनशर ने गुरुवार को यहां काउंटी मैच में लीसेस्टरशर की दूसरी पारी को 316 रन पर समेट दिया।

नॉर्थम्पटनशर को इसके बाद जीत के लिए 137 रन की जरूरत थी और टीम ने 30.3 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर इसे हासिल कर लिया। कप्तान ल्यूक प्रॉक्टर (नाबाद 68) और जॉर्ज बार्टलेट (नाबाद 54) को लक्ष्य का पीछा करने में कोई परेशानी नहीं हुई। चहल ने इस दौरान लीसेस्टरशर के कप्तान लुईस हिल (14), लियाम ट्रेवास्किस (2), स्कॉट करी (120) जैसे अहम बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखायी। उन्होंने पिछले मैच की दो पारियों में भी 45 रन पर पांच और 45 रन पर चार विकेट लेकर डर्बीशर के खिलाफ अपनी टीम की 133 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

ये भी पढ़ें : यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के खिलाफ योजना बनाने पर हमारा ध्यान होगा : जोश हेजलवुड

 

ताजा समाचार

कासगंज: खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ अब शिक्षकों पर लटकी तलवार; 1000 से अधिक शिक्षक पाए गए लापरवाह, नोटिस जारी
भदोही के सपा विधायक जाहिद बेग को शिफ्ट किया गया नैनी जेल
रामपुर: कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर बोले- सपा की वजह से आजम जेल में बंद हैं...अखिलेश यादव पर भी दिया बयान
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या बोले, राहुल के दरबारी हैं अखिलेश
मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी में जूझे अधिकारी : 24 को आएंगे सीएम, सबकी झोली भरेंगे
लखीमपुर खीरी: बाढ़ पीडि़तों के बीच पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री; राहत सामग्री का किया वितरण, हर संभव सहयोग का दिया आश्वासन