मुरादाबाद: मंडलायुक्त की अपील- सिर्फ दिखावे के लिए न मिल आएं, बुके, गुलदस्ता, मिठाई लाने की जगह जरूरतमंदों की करें मदद

मुरादाबाद: मंडलायुक्त की अपील- सिर्फ दिखावे के लिए न मिल आएं, बुके, गुलदस्ता, मिठाई लाने की जगह जरूरतमंदों की करें मदद

मुरादाबाद, अमृत विचार। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने समाज को सकारात्मक संदेश देने के लिए लोगों से अपील की है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग केवल आत्मीयता दिखाने, फोटो खिंचाने के लिए मिलने आते हैं, यह उचित नहीं है, कुछ उद्देश्य लेकर मिलें। मंडलायुक्त ने लोगों से यह भी अपील किया है कि जो भी उनसे मिलने आएं फूलों का गुलदस्ता, बुके, उपहार मिठाई लाने पर धन न खर्च करें। बल्कि उसी धनराशि को वह चाइल्ड केयर फंड में दान दे दें, जिससे किसी जरूरतमंद बच्चे की मदद हो सके।

उन्होंने कहा कि यदि लोग चाहें तो वह ऐसे कार्य करने वालों को प्रमाणपत्र भी दे सकते हैं। हां उन्होंने यह भी जोड़ा कि यदि किसी ने कोई कलाकृति, हैंडीक्राफ्ट आदि खुद से बनाई हो तो वह लेकर आ सकते हैं। इसकी अनुमति कार्यालय से लेनी होगी। यह करने का उद्देश्य सिर्फ यही है कि दूसरे भी समाज की मदद के लिए प्रेरित हों। क्योंकि सबके सहयोग से ही कल्याण संभव है।

मंडलायुक्त ने बताया कि उनके कार्यालय में इससे संबंधित संदेश लिखे गए हैं। इसका अनुसरण दूसरे लोगों और अधिकारियों को भी करना चाहिए। मंडलायुक्त ने कहा कि लोग उनके साथ फोटो खिंचाकर अनायास आत्मीयता दिखाने का प्रचार करते हैं तो असहज होता हूं, इसलिए लोग ऐसा करने से बचें। मैं समाज के सहयोग के लिए सदैव तत्पर हूं। जन समस्याओं का निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता हमेशा रहेगी।

यह भी पढ़ें- एडी बेसिक ने शिक्षकों में भरा जोश : कक्षा एक से तीन के छात्रों को निपुण बनाने को किया प्रेरित