मथुरा: मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने की घटना की जांच के लिए गठित की जाएगी समिति

मथुरा: मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने की घटना की जांच के लिए गठित की जाएगी समिति

मथुरा। मथुरा जिले में वृंदावन के पास एक मालगाड़ी के 25 वैगन के पटरी से उतरने की घटना की जांच के लिए एक जांच समिति गठित की जाएगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। बुधवार रात करीब आठ बजे मालगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना से मार्ग पर करीब 30 ट्रेनों की सेवाएं प्रभावित हुईं। अधिकारियों ने बताया कि सामान्य परिचालन बहाल करने के लिए पटरियों को साफ करने का काम चल रहा है और कल रात से करीब 500 कर्मचारी इस काम में लगे हैं।

आगरा रेल मंडल के प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल ने संवाददाताओं को बताया था कि राजस्थान के सूरतगढ़ पावर प्लांट के लिए जा रही एक मालगाड़ी के डिब्बे रात करीब आठ बजे वृंदावन यार्ड को पार करते वक्त पटरी से उतर गये। उन्होंने बताया था कि इस घटना की वजह से तीन रेलवे लाइन पर यातायात ठप हो गया है। बृहस्पतिवार सुबह उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक उपेंद्र चंद्र जोशी ने कहा, "हमारी प्राथमिकता पहले पटरियों को साफ करना है और फिर हम अन्य पहलुओं पर ध्यान देंगे।"

जोशी ने बताया कि वृंदावन रोड और आझई स्टेशनों के बीच हुई इस दुर्घटना में करीब 30 ट्रेनें प्रभावित हुईं। जोशी ने बताया कि दुर्घटना का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन अधिकारी तोड़फोड़ समेत किसी भी संभावना से इनकार नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "इस समय दुर्घटना के मूल कारण का खुलासा करना मुश्किल है।

मथुरा—पलवल के बीच पटरी से उतरी कोयले से भरी मालगाड़ी के 25 में से 4 वैगन हटा दिए गए हैं तथा अन्य को हटाने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। आगरा मण्डल की जन संपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार देर शाम आगरा की ओर से मथुरा होते हुए राजस्थान के सूरतगढ़ स्थित पॉवर प्लांट जा रही मालगाड़ी के 25 वैगन वृन्दावन रोड व आझई स्टेशन के मध्य पटरी से उतर गए थे। जिसके चलते अनेक गाड़ियों को निरस्त करना पड़ा तथा कईयों को मार्ग परिवर्तन कर निकाला गया।

उन्होने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य की देखरेख का कार्य त्वरित गति से सम्पन्न कराने के लिए उत्तर रेलवे इलाहाबाद जोन के महाप्रबंधक उमेश चंद्र जोशी एवं आगरा मण्डल के प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल रात में ही मौके पर पहुंच गए थे। वे लगातार निगरानी करते हुए सभी ट्रैक चालू कराने के प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि चूंकि सभी वैगन में कोयला भरा हुआ है इसलिए उन्हें पटरी से उतरे वैगन से उतारकर दूसरे वैगनों में अपलोड करने में समय लग रहा है। उम्मीद है कि बृहस्पतिवार देर रात तक दिल्ली—मथुरा के सभी ट्रैक चालू कर लिए जाएंगे। श्रीवास्तव ने बताया कि अभी भी एक ट्रैक चालू है जिसके माध्यम से खाली वैगन को अपलोड किए जाने का कार्य चल रहा है। 

यह भी पढ़ें:-Gonda Crime News: प्रेम प्रसंग में छात्र की हत्या, गन्ने के खेत में मिला शव

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया