अमेरिकी सांसदों ने की न्यूयॉर्क में मंदिर के संकेतक बोर्ड को विरूपित किए जाने की निंदा

अमेरिकी सांसदों ने की न्यूयॉर्क में मंदिर के संकेतक बोर्ड को विरूपित किए जाने की निंदा

वाशिंगटन। अमेरिका के सांसदों ने न्यूय़ॉर्क में एक हिंदू मंदिर की ओर जाने वाली सड़क और उसके संकेत बोर्ड को विरूपित किए जाने की घटना की मंगलवार को कड़ी निंदा की और इस घटना में शामिल दोषियों को सजा देने की मांग की। भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने कहा, ''मैं न्यूयॉर्क के मेलविले में एक हिंदू मंदिर को अपवित्र करने की इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं। पूजा की स्वतंत्रता हमारे लोकतंत्र की नींव है। धमकी, उत्पीड़न या हिंसा के कृत्यों के लिए कोई जगह नहीं है। हमें जवाबदेही की आवश्यकता है और यह सुनिश्चित करना है कि ऐसा दोबारा न हो।

न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर को जाने वाली सड़क और उसके बाहर लगे संकेतक बोर्ड को सोमवार को पेंट से विरूपित किया गया और आपत्तिजनक शब्द लिखे गए। बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर के प्रवक्ता ने एक बयान में इस घटना की कड़ी निंदा की। बयान में कहा गया, ''सभी के लिए शांति, सम्मान और सद्भाव चाहे उनकी पृष्ठभूमि या आस्था कुछ भी हो, अमेरिका में धार्मिक स्वतंत्रता का आधार हैं।'' इलिनोइस से डेमोक्रेटिक सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने इस कृत्य को घृणित करार दिया। साथ ही उन्होंने अमेरिकियों के बीच एकता का आह्वान भी किया।

 उन्होंने कहा, ''मैं मंदिर को निशाना बनाकर किए गए घृणित कृत्य से स्तब्ध हूं। चूंकि, हमारे देश में राजनीतिक हिंसा और कट्टरता बढ़ रही है इसलिए हमें अमेरिकियों के रूप में सभी तरह के घृणा अपराध के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है।” सासंद श्री थानेदार ने कहा, ''बर्बरता, कट्टरता और घृणा के ऐसे कृत्यों की पूरी तरह से जांच होनी चाहिए। बीएपीएस से जुड़े लोग न्याय के हकदार हैं।'' 'हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन' ने न्याय विभाग से घटना की जांच की मांग की। 

ये भी पढ़ें : Lebanon Pager Blasts : पेजर अटैक में ईरान के राजदूत की गई एक आंख, लेबनानी सांसद के बेटे की मौत

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया