Unnao News: ‘हर घर नल’ योजना बनी आमजन के जीवन का ‘दंश’...खोद कर डाल दी गई सड़कें

Unnao News: ‘हर घर नल’ योजना बनी आमजन के जीवन का ‘दंश’...खोद कर डाल दी गई सड़कें

उन्नाव, अमृत विचार। हर घर नल योजना नगर पंचायत से लेकर गांव तक की सड़कों व गलियों के लिये नासूर बन गई है। वहीं नगर पंचायत नवाबगंज के वार्ड के साथ कस्बे के दोनों ओर की सड़के भी ध्वस्त हो चुकी है। 

जिनमें बारिश में पानी भरने से लोगों का पैदल चलना तक मुश्किल हो रहा है। लोगों का कहना है कि नगर पंचायत में बीते 20 साल से पानी नहीं आया है। अब पानी आयेगा या नहीं यह तो नहीं पता लेकिन इसके चलते सड़कें जरूर खराब हो गई हैं। 

नगर पंचायत क्षेत्र में बीते 20 वर्षों से पानी नहीं आ रहा है। यहां पानी की सप्लाई के लिये दो ओवरहेड टैंक हैं। जिनसे जुड़ी सभी पाइप लाइन ध्वस्त हो चुकी हैं। इसके चलते नगर में पानी नहीं आता है। कस्बे के लोग अपना सबमर्सिबल लगवाकर पानी का इंतजाम कर रहे है। 

इसकी मांग भी कई बार हुई लेकिन, नगर प्रशासन इस ओर कुछ नहीं कर सका। अब केंद्र सरकार द्वारा हर घर नल योजना चलाई गई तो नगर पंचायत व गावों में भी पानी की सप्लाई के लिये पाइप डालने का काम होने लगा। लोगों का कहना है कि जो पाइप डाले जा रहे हैं उनकी क्वालिटी बेहद घटिया है। 

इसके साथ ही पाइप लाइन डालने के लिये सड़कें व गलियों की सीसी रोड व खड़ंजा खोदे जा रहे हैं उन्हें बिना दुरुस्त किये ही छोड़ा जा रहा है। जिससे बारिश में इन गलियों में गड्ढे हो गये हैं। जिससे पैदल चलना तक मुश्किल हो रहा है। कस्बा निवासियों का कहना है कि पानी कब मिलेगा यह तो नहीं पता लेकिन, इसके चलते क्षेत्र की सड़कें जरूर ध्वस्त हो गई हैं। लोगों ने जिम्मेदारों से खोदी गई सड़कें दुरुस्त कराने की मांग की है।

ये भी पढ़ें- कानपुर में बुढ़वा मंगल पर हनुमान मंदिरों में भक्तों की भीड़: पनकी मंदिर में पुलिस का पहरा, जगह-जगह भंडारे का आयोजन