अयोध्या: तिहुरा में जमीन पर कब्जेदारी को लेकर हमला व मारपीट, पांच गिरफ्तार

अभिनंदन लोढ़ा समूह के कर्मी ने 9 के खिलाफ दर्ज कराई थी रिपोर्ट 

अयोध्या: तिहुरा में जमीन पर कब्जेदारी को लेकर हमला व मारपीट, पांच गिरफ्तार

अयोध्या, अमृत विचार। अयोध्या कोतवाली के तिहुरा मांझा क्षेत्र में जमीन पर कब्जेदारी के दौरान मारपीट हुई। मामले में पुलिस ने एक पक्ष के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। प्रकरण में अभिनंदन लोढ़ा समूह के घायल कर्मी ने पुलिस में अवैध कब्जेदार के परिवार और अन्य के खिलाफ गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है।  

बताया गया कि अभिनंदन लोढ़ा समूह की ओर से तिहुरा मांझा क्षेत्र में आवासीय कॉलोनी विकसित करने की योजना शुरू की गई है। जिसको लेकर समूह की ओर से क्षेत्र के काश्तकारों से उनकी जमीन का बैनामा कराया जा रहा है। समूह की ओर से  तिहुरा मांझा क्षेत्र में आशीष यादव की जमीन का बैनामा करवाया गया था। समूह के कर्मी हरियाणा प्रान्त के धारोड़ी निवासी मनोज कुमार का कहना है कि विक्रेता आशीष यादव ने उक्त भूखंड पर काबिज-दाखिल होने की बात कही थी और कर्मियों को मौके पर अपना कब्जा भी दिखाया था।

कंपनी की ओर से जमीन का बैनामा करवाए जाने के बाद गुरुवार को वह जमीन पर कब्जा हासिल करने के लिए सीमेंट का खंभा लगवाकर घेराबंदी कराने गए थे। इसी दौरान उक्त जमीन पर अवैध कब्जेदार राम रूप मांझी के परिवार के लोग तथा उनके रिश्तेदार और शुभचिंतक पहुंच गए तथा बाड़बंदी का विरोध किया। 

उन्होंने बताया कि जमीन का कंपनी की ओर से बैनामा लिया गया है तो वह लोग उग्र हो गए और वाद-विवाद शुरू कर दिया तथा फिर हमलावर हो गए। पीछे से उनके सिर पर डंडे से कई वार किया गया, जिसके चलते उनका सिर फट गया। मौके पर पहुंचे कंपनी के कर्मियों चतर्भुज तिवारी, अभिषेक तिवारी, जिग्नेश गोसालिया ने उनकी जान बचाई और अस्पताल भेजवाया।  प्रकरण में रामरूप मांझी के लड़कों रमेश, रवीश, दीपक व धर्मेंद्र, भांजे अरविन्द और विजय मांझी, राजेश मांझी, कुलदीप व गोलू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई।  

रविवार को अयोध्या कोतवाल मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि घायल को लखनऊ मेडिकल कालेज से अपोलो भेजा गया है। प्रकरण में रिपोर्ट दर्ज की गई थी।  पुलिस ने नामजद आरोपियों में से राम रूप मांझी के लड़कों समेत पांच को गिरफ्तार कर चालान किया है।

ये भी पढ़ें-सरयू नदी ने मचाई तबाही, जलमग्न हुए दर्जनों गांव : तटबंध पर गुजर रहे दिन रात, मवेशी बेहाल

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया