मेरठ में बड़ा हादसा, तीन मंजिला मकान ढहा...मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

मेरठ में बड़ा हादसा, तीन मंजिला मकान ढहा...मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

Meerut News: उत्तर प्रदेश में मेरठ की जाकिर कॉलोनी में भारी बारिश के बाद 50 साल पुराना तीन मंजिला मकान शनिवार को ढह गया, जर्जर हालत में होने के कारण यह हादसा हुआ, जिसमें पूरा परिवार मलबे में दब गया। आशंका है कि मलबे में आठ से ज्यादा लोग दबे हुए हैं। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया।

हालांकि, शहर का पुराना और घनी आबादी वाला इलाका होने के कारण जेसीबी मशीनों को अंदर जाने में मुश्किल हुई है, जिससे बचाव कार्य में देरी हुई। मौके पर स्थानीय पुलिस के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा भी स्थिति का जायजा लेने पहुंचे। पुलिस के अनुसार, यह मकान 50 वर्षीय महिला नफो का था जो अपने दो बेटों और उनकी पत्नियों और बच्चों के साथ रहते थे।

परिवार इसी मकान में डेयरी का कारोबार करता था और भैंसें निचली मंजिल पर बंधी हुई थीं, जहां डेयरी चलती थी। मकान के अचानक गिरने से भैंसें भी मलबे में दब गई। घटनास्थल पर दमकल विभाग की टीम पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। हालांकि, शहर के पुराने और घनी आबादी वाले इलाके में जेसीबी मशीनों का पहुंचना मुश्किल हुआ है, जिससे

बचाव कार्य में बाधा आई है। पुलिस अधीक्षक नगर आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि मलबे को हटाने का काम तेजी से किया जा रहा है और मलबे में दबे लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की जारी है। सीएम योगी ने हादसे का संज्ञान लिया है और अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएम ने बचाव कार्यों में तेजी लाने को कहा है। 

ये भी पढ़ें- मेरठ में हवाई पट्टी पर खड़े हेलीकॉप्टर को लूट ले गए लुटेरे, पायलट से की मारपीट