Kanpur Metro: जिम्मेदारों को नजर आई जनता की परेशानी, बनाई 8 सदस्यीय टीम, रूट के हिसाब से होगा समस्याओं का समाधान

Kanpur Metro: जिम्मेदारों को नजर आई जनता की परेशानी, बनाई 8 सदस्यीय टीम, रूट के हिसाब से होगा समस्याओं का समाधान

कानपुर, अमृत विचार। मेट्रो निर्माण के कारण कई क्षेत्रों में लोगों को पानी और सीवर लाइनों में लीकेज, नाले चोक होने और ट्रैफिक की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में नगर निगम, जलकल और अन्य विभागों के आपत्ति जताने और नगर निगम व जलकल अधिकारियों की कमेटी बनाए जाने के बाद अब मेट्रो ने भी अपनी टीम बनाई है, इसमें ठेकेदार कंपनियों के अधिकारियों को भी शामिल किया है।  

यूपीएमआरसी की 8 सदस्यीय टीम नगर निगम के साथ समन्वय स्थापित कर मेट्रो निर्माण के कारण जनता के सामने आ रही दिक्कतों को दूर करेगी। महापौर प्रमिला पांडेय ने पिछले दिनों नगर निगम, जलकल और मेट्रो के बीच समन्वय बैठक की थी। इसमें उन्होंने मेट्रो अधिकारियों से हरबंश मोहाल में मकान दरकने, परेड पर बिना अनुमति 6 मीटर फुटपाथ बनाने, कई जगह सीवर व पेयजल लाइनों में लीकेज और नाले चोक होने की शिकायत की थी। 

बैठक में जलभराव का एक कारण ड्रेनेज सिस्टम में मेट्रो द्वारा पतली पाइप लाइनें डालना भी सामने आया था। इस पर यूपीएमआरसी के एमडी सुशील कुमार की मांग पर नगर निगम ने 18 सदस्यीय टीम गठित की थी। अब कानपुर मेट्रो परियोजना निदेशक ने अपनी टीम घोषित की है। 

दोनों कॉरिडोर में तैनात किए अधिकारी

परियोजना प्रबंधक सुनील राठौर के साथ गुलेरमैक सैम इंडिया के यूटीलिटी मैनेजर संजीव कुमार और कल्पतरू गुजेरमैक के उप महाप्रबंधक को चुन्नीगंज से नयागंज और विजय नगर से गल्लामंडी तक भूमिगत सेक्शन में समस्या समाधान की जिम्मेदारी दी गई है। इसी तरह नयागंज-सेंट्रल स्टेशन से टीपी नगर और बारादेवी से नौबस्ता तथा विजय नगर से बर्रा 8 तक एलिवेटेड सेक्शन में भी अधिकारियों को नामित किया गया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: मेट्रो के निर्माण कार्य से लोग परेशान, राहत दिलाने को बनी कमेटी से यातायात विभाग लापता, कैसे दूर होंगी दिक्कतें?

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया