Kanpur: पूर्व प्रेस क्लब उपाध्यक्ष नीरज अवस्थी और मुंतजिर की जमानत याचिका मंजूर; फिलहाल इसलिए रहेंगे जेल में...

Kanpur: पूर्व प्रेस क्लब उपाध्यक्ष नीरज अवस्थी और मुंतजिर की जमानत याचिका मंजूर; फिलहाल इसलिए रहेंगे जेल में...

कानपुर, अमृत विचार। किदवई नगर थाने से जमीन कब्जाने के आरोप में जेल गए पूर्व प्रेस क्लब उपाध्यक्ष नीरज अवस्थी व मुंतजिर अंसारी को एडीजे-6 की कोर्ट से जमानत मिल गई। हालांकि दोनों को अभी संपत्ति हड़पने के लिए गंभीर चोट पहुंचाने की धारा में बढ़ोत्तरी होने के कारण जेल में ही रहना पड़ेगा।

जूही लाल कॉलोनी निवासी राबिया बेगम ने किदवई नगर थाने में नीरज, प्रदीप श्रीवास्तव व मुंतजिर अंसारी के खिलाफ जमीन कब्जाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने नीरज व मुंतजिर अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। आरोपियों की ओर से एडीजे-6 कमलेश कुमार पाठक की कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की गई थी।

शनिवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने फैसला सुरक्षित किया था। सोमवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दोनों की जमानत याचिका मंजूर कर ली। दोनों को 50-50 हजार रुपये के दो जमानतगीर दाखिल करने होंगे।

एडीजीसी विनोद त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस ने नीरज के खिलाफ आईपीसी 329 (संपत्ति हड़पने के लिए गंभीर चोट पहुंचाने) की धाराओं में बढ़ोत्तरी की गई है। फिलहाल अभी उस मामले में जमानत अर्जी दाखिल नहीं की गई है, इसलिए अभी नीरज जेल में ही रहेंगे। बाकी अन्य धाराओं में दाखिल की गई नीरज की जमानत अर्जी को कोर्ट ने मंजूर कर लिया गया है।

ताजा समाचार

Business: सेंसेक्स और निफ्टी शुरुआती कारोबार में नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर
Sitapur Road Accident: मॉर्निंग वॉक पर निकली तीन किशोरियों को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, दो सगी बहनों की दर्दनाक मौत, एक गंभीर
Bahraich News: बहराइच के महसी तहसील के मैगला गांव में दिखा भेड़ियों का नया झुंड, इलाके में दहशत, जानिए क्या बोले डीएफओ
अमरोहा: भाजपा विधायक के मामा की बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, क्षेत्र में फैली सनसनी 
लखनऊ में पूरा कीजिए अपने घर का सपना, आवास विकास की नई जेल रोड योजना दिवाली से, 5 हजार लोगों को मिलेगा भूखंड
RTE: इस बार 1 दिसंबर से ही शुरू हो जाएगी आरटीई के तहत नए सत्र के लिए आवेदन प्रक्रिया, शेड्यूल जारी