बाराबंकी : भेड़िया पकड़ने में हाफ रहे अफसर पर पेड़ों की कटान में आगे

डीएफओ के आदेश पर मुख्यालय की टीम ने पकड़ी अवैध कटान, हरख रेंज के अधिकारी व पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

बाराबंकी : भेड़िया पकड़ने में हाफ रहे अफसर पर पेड़ों की कटान में आगे

सतरिख/ बाराबंकी, अमृत विचार । भेड़िया पकड़ने में वन विभाग के अफसर हाफ रहे हैं, लेकिन प्रतिबंधित आम के पेड़ों को कटवाने में आगे चल रहे हैं। इसके अलावा कटान के बाद कार्रवाई करने में भी पीछे चल रहे हैं। मंगलवार को आम के तीन हरे पेड़ों को ठेकेदार के द्वारा काटकर गिरा दिया गया। ग्रामीणों ने कार्रवाई के लिए वन विभाग से लेकर पुलिस को फोन किया लेकिन कुछ नहीं हुआ। आखिरकार डीएफओ के आदेश पर उड़नदस्ता की टीम ने बोटों से लदे वाहन को सीज कर दिया है।

हरख रेंज में धड़ल्लें से हरे फल और छायादार प्रतिबंधित पेड़ों की अवैध कटान जारी है। मंगलवार को वन विभाग जिले की उड़नदस्ता टीम ने यहां अवैध पेड़ों की काटन पकड़ी है। टीम ने वाहन सहित लकड़ी को कब्जें में लिया है। भगवानपुर गांव के चौराहे से करीब तीन सौ मीटर दूर एक बाउंड्रीवॉल के अंदर बिना परमिट के आम के हरे फल और छायादार पेड़ों की कटान की जा रही थी। सतरिख पुलिस और वन रेंज हरख को इसकी जानकारी मिली, लेकिन कार्रवाई नहीं हो सकी। इस पर कुछ लोगों ने डीएफओ को मामले से अवगत कराया।

डीएफओ के निर्देश पर जिले की उड़न दस्ता टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मौके पर लकड़ी समेत वाहन बरामद कर लिया। बता दें कि भेड़िया औऱ दूसरे जंगली जानवर पकड़ने में वन विभाग के अफसर हाफ रहे हैं, लेकिन प्रतिबंधित आम के पेड़ों को कटवाने में आगे चल रहे हैं। इसके अलावा कटान के बाद कार्रवाई करने में भी पीछे चल रहे हैं। क्षेत्रीय वन अधिकारी हरख प्रदीप कुमार सिंह का कहना है कि भगवानपुर गांव में उड़नदस्ता की टीम गई थी। लकड़ी समेत वाहन को कार्रवाई के लिए जिला मुख्यालय को ले गई है। बाकी हमें कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें- पत्नी के प्रेमी को जान से मारने के लिए पिकअप चालक ने रची थी साजिश

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया