रुद्रपुर: तस्करों से निपटने के लिए वन कर्मी लेंगे हथियार चलाने की ट्रेनिंग

रुद्रपुर: तस्करों से निपटने के लिए वन कर्मी लेंगे हथियार चलाने की ट्रेनिंग

रुद्रपुर, अमृत विचार। पीपल पड़ाव में सागौन लकड़ी तस्करों द्वारा वन विभाग की टीम पर गोलीबारी कर चार वन कर्मचारियों को घायल कर देने की घटना के बाद एसएसपी ने वन कर्मचारियों को हथियार प्रशिक्षण एवं पेट्रोलिंग देने का निर्णय लिया है। उन्होंने पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों के साथ गोष्ठी कर आदेशित किया।

सोमवार की देर शाम एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने पुलिस कार्यालय सभागार में पुलिस एवं वन विभाग के अधिकारियों के साथ एक गोष्ठी की। एसएसपी ने विगत दिनों वन विभाग की टीम पर गोलीबारी की घटना को गंभीरता से लेते हुए आश्वासन दिया कि तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी,लेकिन इस प्रकार की घटना दोबारा नहीं हो। इसके लिए वन विभाग के अधिकारी एवं कार्मिकों को बेहतर प्रशिक्षण देना बहुत जरूरी है।

जिस में शस्त्र हैण्डलिंग एवं पेट्रोलिंग पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। कहा कि अब पुलिस एवं वन विभाग की संयुक्त टीम घने जंगलों में एक साथ पेट्रोलिंग करेगी और तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करेगी। साथ ही वन विभाग कुख्यात तस्करों की एक सूची संबंधित थाना और पुलिस कार्यालय में भी मुहैया कराएंगी।

उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा वन कर्मियों को शस्त्र हैंडलिंग का प्रशिक्षण भी देगी और वन विभाग की चौकी, संवेदनशील इलाकों में आईपी एड्रेस युक्त सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। जिनका लिंक पुलिस कंट्रोल रूम में रहेगा। आदेशित किया कि घने जंगलों के नजदीक बसे गांवों के लोग यदि तस्करी में लिप्त है,तो वन विभाग की एक अस्थाई चौकी बनाई जाए और  तस्करों को चिह्नित किया जाएं।

जिसमें पुलिस का पूर्ण सहयोग रहेगा। किसी भी प्रकार की हुई अप्रिय घटना की सूचना अविलंब पुलिस को दी जाएं। इस मौके पर एसपी काशीपुर अभय प्रताप सिंह,एसपी सिटी मनोज कत्याल,सीओ सदर निहारिका तोमर,सीओ केएस चौहान,सुंदरम शर्मा आदि मौजूद रहे।

ताजा समाचार

तुम टक्कर मारकर भागे हो...धक्का देकर गिराया और लूट लिए 3.50 लाख रुपये, कानपुर में बदमाशों ने कारोबारी को बनाया निशाना
Breaking Lucknow : रूमी गेट के पास हादसा, तेज रफ्तार वाहन ने कई लोगों को रौंदा 
FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...