रुद्रपुर: फर्जी तरीके से ऑनलाइन पेमेंट कर दुकानदारों को लगाया चूना

रुद्रपुर: फर्जी तरीके से ऑनलाइन पेमेंट कर दुकानदारों को लगाया चूना

रुद्रपुर, अमृत विचार। जहां साइबर अपराध का ग्राफ बढ़ा है। वहीं ठगों ने ठगी करने का नायाब तरीका भी खोज लिया है। ऐसे ही एक मामला शहर के व्यापारियों के साथ घटित हुई है। जहां एक ही व्यक्ति पहले दुकानों पर जाकर हजारों की खरीददारी करता है और भुगतान के नाम पर फर्जी तरीके से ऑनलाइन पेमेंट का संदेश भी दिखा देता है।

इस जालसाजी के शिकार व्यापारियों ने एसएसआई का घेराव कर शिकायती पत्र सौंपा। उन्होंने आगाह किया कि यदि संदिग्ध की गिरफ्तारी नहीं हुई,तो आंदोलन किया जाएगा। मंगलवार को व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष संजय जुनेजा, महामंत्री मनोज छाबड़ा,कोषाध्यक्ष संदीप राय सहित पीड़ित दुकानदार कोतवाली पहुंचे। जहां उन्होंने एसएसआई अशोक कुमार का घेराव कर तहरीर सौंपी।

उनका कहना था कि पिछले कुछ दिनों से एक व्यक्ति कन्फैक्शनरी,किराना स्टोर व बेकरी की दुकानों पर जाता है और हजारों रुपये की खरीददारी कर ऑनलाइन पेमेंट करता है। जहां आरोपी दुकानदार को भुगतान का मैसेज तक दिखाता है। जिसमें फर्म का नाम भी आता है और जब व्यापारियों ने जाने के बाद बैलेंस की जांच की,तो पाया कि दुकानदार को कोई भी भुगतान नहीं हुआ।

बताया कि अब तक आरोपी चार दुकानदारों से 25830 रुपये की ठगी कर चुका है। उन्होंने जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। इस मौके पर अनिल अरोड़ा,मंदीप सिंह नागपाल,प्रवीण कुमार,प्रवीण अनेजा्,श्याम सुंदर खुराना आदि मौजूद रहे।

ताजा समाचार

Auraiya Weather News: बरसात बनी लोगों की मुसीबत, घर के अंदर घुसा गंदा पानी
अयोध्या: अमित का ग्राम पंचायत अधिकारी पद पर चयन, गांव में हर्ष
PM Modi US Visit : डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते मुझसे मिलेंगे, वे शानदार इंसान हैं
बाराबंकी में भाजपा विधायक के सामने महंत पर जानलेवा हमला! मंदिर नें लगे पेड़ों को कटवाने का कर रहे थे विरोध
बहराइच: बिना कारण मानदेय रोक रहे डीपीओ, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने मांगों को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन
रामपुर : किशोरी का अपहरण, तीन लोगों के खिलाफ पर रिपोर्ट दर्ज...पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी