पंतनगर: वकील पर अभद्रता और धमकी देने का आरोप, केस दर्ज

पंतनगर: वकील पर अभद्रता और धमकी देने का आरोप, केस दर्ज

पंतनगर, अमृत विचार। केस के सिलसिले में जिला कोर्ट गए सेवानिवृत्त दरोगा ने एक वकील पर अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस ने आरोपी वकील भुक्कन लाल सैनी के खिलाफ बीएनएस की धारा 231 व 352 के तहत केस दर्ज किया है।

ईश्वर कॉलोनी रुद्रपुर निवासी सेवानिवृत्त एसआई राजेंद्र प्रसाद कोहली ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वर्ष 2009 में वह कोतवाली रुद्रपुर में तैनात था। उसी दौरान एडवोकेट भुक्कन लाल सैनी के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में एक मुकदमा पंजीकृत हुआ था। जिसकी तफ्तीश के दौरान एड. भुक्कन लाल सैनी की संलिप्तता के चलते उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

वर्तमान में वह मुकदगा सिविल जज जूनियर डिवीजन बाजपुर की अदालत में विचाराधीन है। बीती 28 अगस्त को वह गवाही के लिए में उपस्थित हुआ था। उनके बयान दर्ज हो जाने के बाद आरोपी वकील ने तिथि स्थगन प्रार्थनापत्र दिया, जिसके आधार पर तिथि मुल्तवी हो गई। जब वह कोर्ट से बाहर आए तो आरोपी वकील ने उन पर दबाव डाला कि वह जिरह में उसके पक्ष में बयान दे, नहीं तो अच्छा नहीं होगा।

इसके बाद 30 अगस्त को वह अपने एक मुकदमे की पैरवी के लिए जिला कोर्ट में उपस्थित हुए, उस दिन आरोपी वकील ने दोपहर एक बजे उसे गाली देते हुए कहा कि उन्होंने उसके पक्ष में बयान नहीं दिए, तो वह उन्हें जान से मार देगा और हाथापाई करने लगा। तब अन्य वकीलों ने बीच बचाव किया और वह किसी तरह वहां से निकल गए। उसे अब बाजपुर जाकर अगली तिथि में उस मुकदमे में साक्ष्य पूरा करना है, लेकिन उसे वकील भुक्कन लाल सैनी से जानमाल का खतरा बना हुआ है।