रामपुर : ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर साढ़े छह लाख रुपये की धोखाधड़ी, पांच लोगों पर रिपोर्ट दर्ज 

रामपुर : ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर साढ़े छह लाख रुपये की धोखाधड़ी, पांच लोगों पर रिपोर्ट दर्ज 

रामपुर, अमृत विचार। युवक को ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर एक ग्रामीण से राज्य हरियाणा के जिला कुरुक्षेत्र के रहने वाले पांच लोगों ने धोखाधड़ी करके साढ़े छह लाख रुपये हड़प लिए। कोर्ट के आदेश पर  बिलासपुर पुलिस ने पांच लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।  

खजुरिया थाना क्षेत्र के गांव रम्पुरा बुजुर्ग निवासी  दिलबाग सिंह का कहना है कि उसने अपने बेटे मनदीप सिंह को ऑस्ट्रेलिया पढ़ाई के लिए  राज्य हरियाणा के जिला कुरुक्षेत्र के वर्ल्ड टैबल एजुकेशन सर्विस के सह मालिक गगनदीप से संपर्क किया था। बात तय हो जाने के बाद गगनदीप के खाते में एचडीएफसी बैंक रुद्रपुर से 15 जनवरी 2023 से  22 जून 2023 तक साढ़े तीन लाख रुपये भेजे थे। उसके बाद गगनदीप सिंह,सुखदेव सिंह,आकाश दीप सिंह,सुखदेव का फुफेरा भाई परमजीत सिंह कुरुक्षेत्र से दो मार्च 2024 को पीड़ित के घर पहुंच गए थे। जहां उसने तीन लाख रुपये और आरोपियों को दे दिए।

उसके बाद आरोपियों ने पीड़ित को उसके बेटे को आस्ट्रेलिया भेजने का आफर लेटर  व रसीद देकर चले गए। लेकिन उसके बाद भी आरोपियों ने पीड़ित के बेटे को ऑस्ट्रेलिया नहीं भेजा, लगातार  टाल-मटोल करते रहे। काफी परेशान हो जाने के बाद पीड़ित ने जब कुछ लोगों को ऑफर लेटर दिखाया,तो वह फर्जी निकला। जिसके बाद पीड़ित के होश उड़ गए। उसने आरोपियों से संपर्क किया तब उन्होंने कहा कि तुम्हारे पैसे वापस कर देंगे।

आरोप है कि 15 जून 2024 को  सुखदेव सिंह,आकाश दीप सिंह,परमजीत सिंह पैसे वापस करने की बात करते हुए शर्मा ढाबे के पास गगनपुर मोड़ पर आ गए। पीड़ित ने पैसे वापस मांगे तब आरोपियों ने उसे पीटकर घायल कर दिया। जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। पीड़ित ने अधिकारियों से शिकायत की। लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हो सकी। जिसके बाद पीड़ित ने कोर्ट की  शरण ली। कोर्ट के आदेश पर बिलासपुर पुलिस ने पांच लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ये भी पढ़ें : रामपुर : घर में घुसकर मां-बेटियों को पीटा, तीन लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें