मुरादाबाद : 11 हजार लाइन की चपेट में आने से किशोर की मौत, दो झुलसे

ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा

मुरादाबाद : 11 हजार लाइन की चपेट में आने से किशोर की मौत, दो झुलसे

अमृत विचार, मुरादाबाद : बिलारी थाना क्षेत्र में 11 हजार लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई। दो गंभीर रूप से झुलस गए। मौके पर पहुंचे लोगों ने उसे सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से डॉक्टरों ने दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। तीनों नाबालिग निर्माणाधीन मकान की तराई कर रहे थे। इसी दौरान अचानक से मकान से ऊपर से गुजर रही लाइन की चपेट में आ गए। पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

थाना क्षेत्र के गांव ग्वारखेड़ा में निर्माणाधीन मकान की छत पर खेल रहे थे। जिसमें एक किशोर पानी से मकान की तराई कर रहा था। इसी दौरान अचानक से  सतीश 11 हजार लाइन की चपेट में आ गया। वहीं अन्य दो पुष्पा एवं रोहित दोनों बहन-भाईयों ने उसे बचाने का प्रयास किया। वह दोनों भी लाइन के चपेट में आने से गंभर रूप से झुलस गए। घटना के बाद लोंगों में हड़कंप मच गया। लोगों ने दोनों को सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से डॉक्टरों ने दोनों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। कमल सिंह बिलारी में दुर्गा ज्वेलर्स के यहां जेवरात पर टांके लगाने का कार्य करते हैं। उनके परिवार में चार बच्चे हैं।

दो लड़के एवं दो लड़की ,घायल रोशनी 16 वर्ष की हाई स्कूल की जीआईसी नागलिया की छात्रा है। एवं उनका छोटा बेटा रोहित उम्र 10 वर्ष कक्षा 6 का छात्र है । करंट लगने से घायल हो गए । मृतक सतीश उम्र 15 वर्ष पुत्र गोविंद निवासी मीरपुर शाहाबाद जो रिश्तेदारी में अपने फूफा कमल सिंह के घर आया हुआ था, 11000 की लाइन के कारण खत्म हो गया । परिवार में शौक :का माहौल छा गया बताते चलें अभी रक्षाबंधन के बाद परिवार के सभी लोग बागड़ मेले में गए थे । तभी से सतीश अपने फूफा के घर रुका हुआ था ।

पूरे गांव परिवार में शोक का माहौल छाया हुआ है। ग्रामीण और परिजनों में विद्युत विभाग की लापरवाही को दोषी बताया है। अगर समय रहते विद्युत विभाग 11000 की लाइन हटवा देता, तो यह हादसा कभी भी नहीं होता। इसलिए पूरे गांव का आक्रोश विद्युत विभाग पर था । विद्युत विभाग के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की गई थी, जब शासन प्रशासन के आल्हा अफसर गांव पहुंचे तो ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ तहरीर देकर एफआईआर दर्ज करने की गुहार लगाई।

जिसमें विद्युत विभाग के जेई सत्यम एवं अधिशासी अभियंता अवधेश कुमार एवं लाइनमैन राहुल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। और जो घायल का इलाज चल रहा है उनके हजे'खरचे का भी जिम्मेदारान ठहराया है। इस प्रकार की हुई दुखद: घटना से पूरे गांव में शोक छाया हुआ है। 

लोगों विद्युत विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन

गुस्साये ग्रामीणों ने गांव के बाहर बिलारी शाहबाद संपर्क मार्ग पर जाम लगा दिया । विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी करी।जिससे मार्ग अवरुद्ध हो गया वहां से कुछ युवाओं ने महाराणा प्रताप चौक पर आए ,और बाइके खड़ी कर जाम लगाने का प्रयास किया। जिसे पुलिस के जवानों और सभासद दानवीर शर्मा ने समझा बूझाकर खुलवा दिया ।

मौके पर एसपी देहात सदीप मीना,एसडीम विनय कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकार राजेश तिवारी, कोतवाली प्रभारी रविंद्र प्रताप सिंह, एडीएम प्रशासन, भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। और समझा बूझकर गांव ले जाकर 11000 की लाइन हटवाई ।इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के सुरेश सैनी ,विश्वास उर्फ लवली यादव ,भारत सिंह मौर्य, रोहन सामाजिक सभासद दानवीर शर्मा वं ग्रामीण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- कासगंज: बाढ़ नियंत्रण की कवायद नाकाफी, लोगों को नहीं मिली सहूलियत