चारबाग बस अड्डा आलमबाग टर्मिनल शिफ्ट करने की तैयारी, 350 बसें रोजाना होती हैं संचालित

आरएम ने निरीक्षण कर स्टेशन प्रबंधक को दिये निर्देश

चारबाग बस अड्डा आलमबाग टर्मिनल शिफ्ट करने की तैयारी, 350 बसें रोजाना होती हैं संचालित

लखनऊ, अमृत विचार: रोडवेज के चारबाग बस अड्डा पीपीपी मॉडल पर बनेगा। ऐसे में चारबाग से बस अड्डा आलमबाग बस टर्मिनल शिफ्ट करने की तैयारी शुरू हो गई। इसको लेकर शुक्रवार को लखनऊ रोडवेज के आरएम आर के त्रिपाठी चारबाग बस स्टेशन पहुंचे। उन्होंने बस संचालन को लेकर स्टेशन प्रबंधक को दिशा निर्देश दिए। उम्मीद जताई जा रही है कि इसी माह चारबाग बस अड्डे को खाली करना पड़ेगा।

मुंबई की कंपनी ने चारबाग बस अड्डे पर अपना बोर्ड लगा दिया है, जहां जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा। चारबाग बस अड्डे से करीब एक दर्जन जिलों के बीच 24 घंटे बसों का संचालन होता है। वहां से रोजाना करीब 350 बसें आवागमन करती हैं। यात्रियों की संख्या 22 से 25 हजार प्रतिदिन बताई जा रही है। बसों का संचालन कानपुर, राबयेरली, गोरखपुर, अयोध्या, फतेहपुर, मौरावां, उन्नाव, हैदरगढ़, अयोध्या, बहराइच, बलरामपुर, गोंडा आदि शहरों के बीच होता है। ट्रेन से उतरकर चारबाग से बस पकड़ने वाले यात्रियों को अब आलमबाग बस टर्मिनल जाना होगा।

बसें रेलवे स्टेशन के परिसर से संचालित हो सकती हैं

चारबाग बस स्टेशन से चलने वाली करीब 350 बसों को दो जगहों पर शिफ्ट करने की तैयारी है। इनमें 200 बसें आलमबाग बस टर्मिनल पर और 150 बसें चारबाग रेलवे स्टेशन के परिसर से संचालित करने की बात कहीं जा रही है। फिलहाल रेलवे स्टेशन से बस संचालन को लेकर अभी स्टेशन निदेशक से जल्द वार्ता होगी। वार्ता में बसें संचालित करने के एवज में रोडवेज पार्किंग शुल्क भी देने को तैयार है।

यह भी पढ़ेः कपिल परमार ने कांस्य जीत रचा दिया इतिहास, कहा- पहला कर्मभूमि लखनऊ में माथ टेकूंगा, फिर जाऊंगाघर

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे