खुशखबरी! लखनऊवासियों को दीपावली से मिलेगी BSNL की 4जी सेवाएं, फाइबर कनेक्शन की करें Online बुकिंग

पूरे यूपी के लोगों को मिलेगी मार्च-2025 तक यह सुविधा, अक्टूबर तक 4,685 बीटीएस लगाने का लक्ष्य

खुशखबरी! लखनऊवासियों को दीपावली से मिलेगी BSNL की 4जी सेवाएं, फाइबर कनेक्शन की करें Online बुकिंग

लखनऊ, अमृत विचार। खुशखबरी! बीएसएनएल (भारत दूर संचार कंपनी) की 4-जी सेवाओं के लिए अब लोगों को ज्यादा वक्त तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। लखनऊवासियों को 4-जी सेवाएं दीपावली से मिलना शुरू हो जाएंगी। वहीं प्रदेश के लोग इस सुविधा का लाभ मार्च-2025 तक उठा सकेंगे।

उपभोक्ताओं को सस्ती और बेहतरीन 4-जी सेवाएं देने के लिए बीएसएनएल ने ठोस पहल करते हुए अक्टूबर माह दीपावली की यह तिथि तय की है। अभी तक राजधानी के महानगर, सरोजनी नगर, दुबग्गा और आसपास के क्षेत्र में यह सुविधा ट्रायल के तौर पर शुरू की है।

चल रहा परीक्षण

शहरवासियों को दीपावली तक बीएसएनएल की 4जी सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए राजधानी के कई क्षेत्रों ट्रायल चल रहा है। परीक्षण पूरा होते ही सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी। शहर में कुछ जगहों पर 4जी सुविधा उपलब्ध होना शुरू भी हो गई है। बीएसएनएल अधिकारियों के मुताबिक अभी तक शहर में 250 बीटीएस लगाए जा चुके हैं।

फाइबर कनेक्शन की बुकिंग ऑनलाइन करें

बीएसएनएल फाइबर की अब ऑनलाइन बुकिंग शुरु हो चुकी है। एफटीटीएच (फाइबर टू दी होम) की सेवाओं में लगातार सुधार किया जा रहा हैं। इस ब्रॉडबैंड के प्लान को बीएसएनएल की आधिकारिक वेबसाइट upe.bsnl.co.in पर ले सकते हैं। बीएसएनएल भारत फाइबर के लिए 500 रुपये का इंस्टॉलेसन और एक्टिवेशन चार्ज देना पड़ेगा, जो 31 मार्च 2025 तक नये उपभोकताओं के लिए नि:शुल्क है।

उपभोक्ताओं की बढ़ती संख्या दे रही है बीएसएनएल कर्मियों को ऊर्जा

पिछले दो माह जुलाई और अगस्त में पूर्वी उप्र में 10 लाख से अधिक उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल की तरफ रुख किया है। अधिकारियों का मानना है आमजन का यह रुझान बीएसएनएल कर्मियों को तेज गति से काम करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। पूर्वी उप्र में 3 लाख से अधिक उपभोक्ताओं ने अपने सिम को पोर्ट कराया है। बीएसएनएल की स्वदेशी 4जी सेवाएं कुछ जगहों पर शुरु हो गई हैं। जल्द ही पूरे प्रदेश में भी बीएसएनएल 4जी की सेवाएं शुरु हो जाएंगी।

वर्तमान में बीएसएनएल नेटवर्क द्वारा 94 टीबी प्रतिदिन तक डाटा खपत हो रही है। बीएसएनएल के सस्ते प्लान लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे है। इसी का परिणाम है कि पिछले दो महीनों में अधिक संख्या में उपभोक्ता बीएसएनएल के साथ जुड़े हैं। अब तक 2 हजार से अधिक बीटीएस परिमंडल के समस्त जिलों में लगाये जा चुके हैं। अक्टूबर माह तक 4,685 बीटीएस लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिससे जल्द से जल्द प्रदेश को 4जी सुविधाएं मिलना शुरू हो जाएं।

शहर को दीपावली तक 4जी सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी। प्रदेश में 4जी का लाभ उपभोक्ता मार्च-2025 तक उठा सकेंगे। बीएसएनएल की ओर बढ़ते उपभोक्ताओं के रुझान को लेकर संगठन उत्साहित है। उपभोक्ताओं को जल्द ही बेहतरीन और सस्ती 4जी सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। तैयारियां तेजी से आगे बढ़ रही हैं..., विनीत वर्मा, पीजीएम सेल्स एंड मार्केटिंग।

यह भी पढ़ें:-सुलतानपुर सर्राफा डकैती कांड: एनकाउंटर में एक लाख एक लाख का इनामियां बदमाश मंगेश यादव ढेर

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें