हल्द्वानी: एसटीएच में कर्मचारियों के लिए लागू होगा ड्रेस कोड

हल्द्वानी: एसटीएच में कर्मचारियों के लिए लागू होगा ड्रेस कोड

हल्द्वानी, अमृत विचार। राजकीय मेडिकल कॉलेज के अधीन डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल (एसटीएच), स्वामी राम कैंसर अस्पताल तथा टीबी एवं श्वास रोग अस्पताल में तैनात नियमित और उपनल कर्मचारियों के लिए जल्द ड्रेस कोड लागू किया जायेगा। साथ ही कर्मचारियों को अपने साथ पहचान पत्र भी रखना होगा। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने महिला सुरक्षा को लेकर यह कदम उठाया है।

महिलाओं के साथ बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने बीते दिनों बैठक कर महिला स्टाफ के अलावा अस्पताल में आने वाली महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कई सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया था। इसके तहत अब अस्पतालों में तैनात सभी नियमित व उपनल कर्मचारियों को हमेशा गले में पहचान पत्र लटकाना होगा।

मेडिकल कॉलेज और उसके अधीन अस्पतालों में करीब 500 से ज्यादा उपनल कर्मचारी हैं। सभी कर्मचारी उपनल एजेंसी के तहत यहां काम करते हैं। ऐसे में मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने उपनल को पत्र लिखकर अपने कर्मियों के लिए पहचान पत्र जारी करवाकर भिजवाने को कहा है।

साथ ही ड्रेस कोड को भी सख्ती के साथ लागू करने की बात कही है। सभी कर्मचारियों को नेम प्लेट लगाना अनिवार्य होगी। एसटीएच के एमएस डॉ. जीएस तितियाल ने बताया कि ड्रेस कोड, नेम प्लेट आदि नियम नियमित और आउटसोर्स सभी कर्मचारियों के लिए हैं। इसका सभी को पालन करना होगा। जिन कर्मचारियों को अस्पताल प्रशासन की ओर से पहचान पत्र जारी नहीं किया जा सकता, उनको संबंधित संस्था से पहचान पत्र दिलवाया जाएगा।

दो डॉक्टरों ने छोड़ी एसटीएच की नौकरी
एसटीएच में दो डॉक्टरों ने नौकरी छोड़ दी है। हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. नवनीत अधिकारी और फिजिशियन डॉ. वैभव कुमार ने अस्पताल प्रशासन को नौकरी छोड़ने को लेकर नोटिस दे दिया है। अब यह दोनों डॉक्टर यहां अपनी सेवाएं नहीं देंगे। अस्पताल में चल रहे डॉक्टरों के संकट को देखते हुए यह और भी बुरी खबर है।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें