Avanish Dixit: कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित का साथी विक्की चार्ल्स गिरफ्तार...50 हजार का था इनामिया

Avanish Dixit: कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित का साथी विक्की चार्ल्स गिरफ्तार...50 हजार का था इनामिया

कानपुर, अमृत विचार। कोतवाली थानाक्षेत्र के सिविल लाइंस में स्थित मैरी एंड मैरीमन स्कूल कंपाउंड पर 28 जुलाई को कब्जे का प्रयास किया गया था। मामले में कई नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। जिसमें पुलिस ने प्रेसक्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

मामले में अवनीश का साथी और कब्जे के समय उपस्थित फरार 50 हजार के इनामिया विसेंट विक्रम उर्फ विक्की चार्ल्स निवासी ऐश्वयम अपार्टमेंट थाना रावतपुर को सरसैया घाट के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जेल भेजने से पहले पुलिस ने पूछताछ की। 

1000 करोड़ की जमीन पर कब्जे के प्रयास के मामले में दोनों एफआईआर में विक्की चार्ल्स नामजद है। इस मामले में 11 लोग अली अब्बास, विसेंट विक्रम उर्फ विक्की चार्ल्स, संदीप शुक्ला, अर्पण एरियल, नौरिस एरियल, कमला एरियल, अभिषेक एरियल उर्फ सोनू, हरेंद्र मसीह और जीतेश झा और दो अन्य नामजद किए गए थे, जिनमें से तीन अवनीश दीक्षित, सपा नेता राहुल वर्मा और संदीप शुक्ला की गिरफ्तारी हो चुकी है।

सोमवार को आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। कब्जे के प्रयास के मामले में लेखपाल विपिन कुमार और जमीन पर काबिज सैमुएल गुरुदेव सिंह ने कोतवाली थाने में दो एफआईआर दर्ज कराई थीं। जिसमें विसेंट विक्रम उर्फ विक्की चार्ल्स को भी नामजद किया गया था। उसके बाद डीसीपी पूर्वी ने आरोपी के खिलाफ 50 हजार के इनाम की घोषणा की थी। पुलिस टीमें उसकी लगातार तलाश कर रही थी।

कोतवाली इंस्पेक्टर संतोष शुक्ला ने बताया कि विक्की चार्ल्स ने पूछताछ में बताया कि उसने प्रयागराज और लखनऊ में फरारी काटी थी। वह सरेंडर करने की फिराक में था और कुछ अधिवक्ताओं से भी संपर्क किया था मगर उसे मदद नहीं मिल पा रही थी।

पूछताछ में बताया कि वह जमीन कब्जाने के प्रयास में शुरुआत से आखिरी तक मौजूद था। उसे जितेश झा और अमित सिंह ने अवनीश के साथ जमीन कब्जाने के लिए कहा था। वह अवनीश के साथ गया भी था। बताया कि वह अमित का सहयोगी है। अपने यहां काम करने के लिए अमित उसे पैसे देता था। 

ये भी पढ़ें- Kanpur: पनकी में 25 हजार के इनामी से पुलिस की मुठभेड़...पैर में लगी गोली, गिरफ्तार, ज्वेलर्स शॉप में चोरी के बाद चल रहा था फरार