Paris Paralympics : निषाद कुमार ने ऊंची कूद स्पर्धा में जीता रजत पदक, तुलसीमथी स्वर्ण...मनीषा-नित्या कांस्य के लिए खेलेंगी  

Paris Paralympics : निषाद कुमार ने ऊंची कूद स्पर्धा में जीता रजत पदक, तुलसीमथी स्वर्ण...मनीषा-नित्या कांस्य के लिए खेलेंगी  

पेरिस। भारतीय पैरा एथलीट निषाद कुमार ने पुरुषों की टी47 ऊंची कूद स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक अपने नाम किया है। रविवार देर रात हुये मुकाबले में निषाद कुमार ने पुरुषों की टी47 ऊंची कूद स्पर्धा में अपनी 2.04 मीटर की छलांग के साथ पेरिस पैरालंपिक खेलों का रजत पदक जीता। पेरिस पैरालंपिक में भारत का यह सातवां पदक है। अमेरिका के रॉडरिक टाउनसेंड-रॉबर्ट्स 2.08 मीटर की छलांग लगाकर स्वर्ण पदक जीता। 

भारतीय एथलीट निषाद कुमार ने भारत को पेरिस पैरालंपिक 2024 में 7वां मेडल जिताया है। अब भारत ने इस पैरालंपिक में एक गोल्ड मेडल, दो सिल्वर मेडल और चार ब्रॉन्ज मेडल जीत लिए हैं।

तुलसीमथी स्वर्ण पदक...मनीषा-नित्या कांस्य के लिए खेलेंगी  
भारत की पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी तुलसीमथी मुरुगेसन ने हमवनत मनीषा रामदास को 2-0 से हराकर महिला एकल एसयू 5 के फाइनल में जगह बना ली हैं। वहीं नित्या श्री को चीन की लिन शुआंगबाओ से हार का सामना करना पड़ा है। नित्या कांस्य पदक के लिए इंडोनेशियाई खिलाड़ी से भिड़ेगी।

रविवार रात खेले गये मुकाबले में तुलसीमथी मुरुगेसन ने मनीषा रामदास को 23-21, 21-17 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। तुलसीमथी का फाइनल में मुकाबला चीन की किउ शिया यांग से होगा। वहीं मनीषा का डेनमार्क की कैथरीन रोसेनग्रेन से भिड़ेंगी। एक अन्य मुकाबले में नित्या श्री को सेमीफाइनल में चीन की लिन शुआंगबाओ के खिलाफ 13-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा। नित्या आज रात 8.20 बजे इंडोनेशिया की लीना मार्लिना के साथ कांस्य पदक मैच खेलेंगी। 

ये भी पढे़ं : Paris Paralympics 2024: PM मोदी ने पैरालंपिक पदक विजेताओं से संवाद कर दी बधाई, कहा- आप पर देश को है गर्व