बरेली एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी...जल्द मिलेगी ये सुविधा  

सिविल एन्क्लेव में बनेगा एक और टैक्सी-वे, वायुसेना की पांच एकड़ जमीन पर प्रस्तावित 

बरेली एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी...जल्द मिलेगी ये सुविधा  

बरेली,अमृत विचार: बरेली सिविल एन्क्लेव के विस्तारीकरण के साथ भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) की यहां एक और टैक्सी-वे का निर्माण करने की भी योजना है। एएआई ने इसे अपने डेवलपमेंट प्लान में शामिल किया है। एयरपोर्ट के टर्मिनल से एयरफोर्स परिसर के अंदर करीब पांच एकड़ में एक और टैक्सी-वे बनने से 180 से 222 सीटर एयरबसों के उड़ान भरने और एप्रन तक आने-जाने में बड़ी सहूलियत मिलेगी।

हालांकि यह महत्वपूर्ण काम पर कार्य एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के बाद शुरू होगा और इसके लिए वायुसेना मुख्यालय से अनुमति भी लेनी पड़ेगी। उधर, तहसील सदर और विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी कार्यालय ने एयरपोर्ट से सटी भूमि को चिह्नित करने और मूल्यांकन कर उसकी रिपोर्ट तैयार करने का काम शुरू कर दिया है।सिविल एन्क्लेव के विस्तारीकरण के लिए करीब 61.5 एकड़ भूमि की जरूरत है। इसमें 48.5 एकड़ भूमि एयरपोर्ट के पास उपलब्ध है और अब 13 एकड़ भूमि की और जरूरत है। इसी भूमि काे उपलब्ध कराने के लिए शासन से चिट्ठी जारी की गई है। विशेष सचिव कुमार हर्ष की चिट्ठी आने के बाद जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश ने भूमि चिह्नित करने के साथ मूल्यांकन रिपोर्ट देने के लिए उप जिलाधिकारी सदर गोविंद मौर्य और विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी कार्यालय को चिट्ठी लिखी है। अपर जिलाधिकारी का पत्र मिलने के बाद एसडीएम सदर गोविंद मौर्य ने तहसीलदार सदर से भूमि का चिन्हांकन कर रिपोर्ट जल्द देने के निर्देश दिए हैं। वहीं, एडीएम न्यायिक/विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी आशीष कुमार ने भी एसडीएम सदर से जल्द रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

दरअसल, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के चेयरमैन संजीव कुमार की 2025 से 2027 तक हवाई अड्डों के विस्तारीकरण योजना के तहत सिविल एन्क्लेव बरेली के लिए एप्रन, टैक्सी-वे और बड़े टर्मिनल का निर्माण कराया जाना है। अभी यहां एक ही टर्मिनल है। आगे पहले चरण में दस हजार वर्ग मीटर का टर्मिनल भवन और 222 सीटर विमान पार्क करने के लिए सात एप्रन बनने हैं। दूसरे चरण में 20 हजार वर्ग मीटर के टर्मिनल भवन के साथ 222 सीटर विमान को पार्क करने के लिए 10 एप्रन बनने हैं। इतनी व्यवस्थाएं होने के बाद बरेली का सिविल एन्क्लेव (एयरपोर्ट) भी बड़े शहरों के एयरपोर्ट में गिना जाएगा। अभी यहां से मुंबई और बेंगलुरू के लिए ही इंडिगो की फ्लाइट है। मुंबई की फ्लाइट सप्ताह में चार दिन और बेंगलुरू की तीन दिन उपलब्ध है। बरेली-दिल्ली फ्लाइट 30 मार्च से बंद है जिसे इंडिगो फिर शुरू करने की कोशिश कर रही है।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें