बहराइच: भेड़ियों के हमलों से प्रभावित क्षेत्रों में आयुक्त और महसी विधायक ने किया भ्रमण, ग्रामीणों को दिए आवश्यक निर्देश

बहराइच: भेड़ियों के हमलों से प्रभावित क्षेत्रों में आयुक्त और महसी विधायक ने किया भ्रमण, ग्रामीणों को दिए आवश्यक निर्देश

महसी/बहराइच, अमृत विचार। देवीपाटन मण्डल के आयुक्त शशि भूषण लाल सुशील ने विधायक महसी सुरेश्वर सिंह के साथ तहसील महसी अन्तर्गत हिंसक जीव भेड़ियों के हमलों से प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर हिंसक जीवों के हमलों में मरने वाले बच्चों के परिजनों से भेंट कर संवेदना व्यक्त की।

क्षेत्र भ्रमण के दौरान आयुक्त ने ग्राम पंचायत सिसईया चूड़ामणि के मजरा कुलैला में मुख्य वन संरक्षक रेनू सिंह के नेतृत्व में वन विभाग द्वारा ड्रोन कैमरों की मदद से किये जा रहे निगरानी कार्य का जायज़ा लिया। मुख्य वन संरक्षक ने आयुक्त को बताया कि हिंसक भेड़ियों का सही लोकेशन जानने के लिए गश्ती दलों द्वारा फुट प्रिन्ट खोजने के साथ-साथ आसमानों से भी ड्रोन एवं थर्मल ड्रोन कैमरों के माध्यम से सर्च आपरेशन संचालित किया जा रहा है।

वन विभाग की सक्रियता एवं अथक प्रयास के फलस्वरूप 1 माह के अन्दर 4 भेड़ियों को पकड़ा भी जा चुका है। मौके पर मौजूद मुख्य राजस्व अधिकारी देवेन्द्र पाल सिंह ने आयुक्त को बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर हिंसक भेड़िया के हमले से प्रभावित/सक्रियता क्षेत्रों में क्रिटिकल गैप योजना अन्तर्गत चिन्हित किये गये 40 स्थानों पर सोलर स्ट्रीट लाइट तथा 10 स्थानों पर सोलर हाईमास्ट लाईट की स्थापना कराई जा रही है।

भ्रमण के दौरान आयुक्त ने मौके पर मौजूद उप जिलाधिकारी महसी अखिलेश कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी रूपेन्द्र कुमार गौड़, खण्ड विकास अधिकारी हेमन्त यादव, क्षेत्र में गठित टास्क फोर्स के सदस्यों, वालंटियर्स, ग्रामवासियों से आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए सभी स्टेक होल्डर्स को निर्देश दिया कि प्रभावित क्षेत्रों में युद्ध स्तर पर सतर्कता बरतते हुए क्षेत्र में गश्त करें तथा आमजन को भी जागरूक करते रहें। भ्रमण के दौरान वन संरक्षक देवीपाटन मण्डल मनोज सोनकर, प्रभागीय वनाधिकारी बहराइच अजीत प्रताप सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. राजेश उपाध्याय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: JDU में शामिल हुए श्याम रजक, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा भी रहे मौजूद

ताजा समाचार

Kanpur: 5 महीने बाद भी नहीं आया कौशल विकास का टार्गेट, 11 अप्रैल को शुरू हुआ था प्रशिक्षण, जिला प्रबंधक ने कहा ये...
Kanpur News: बस्ती हटाने के विरोध में नगर निगम में किया हंगामा...पार्षद बोले- ग्रीनबेल्ट पर कब्जे भी गिराएं
One Nation One Election: एक राष्ट्र , एक चुनाव के प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी, जानिये आगे क्या होगा
लखनऊ विश्वविद्यालय में शुरू होगा MOOCs का ऑनलाइन पाठ्यक्रम, समिति का हुआ गठन
Kanpur में बस अड्डा बदहाली की सीमा कर रहा पार, दस वर्षों से दिखा रहे पीपीपी मॉडल का सपना, अधिकारी बोले ये...
नैनी में बनेगी प्रदेश की सबसे बड़ी तीसरी महिला जेल, जल्द लगेगी मुहर