Unnao News: सीडीओ ने किया औचक निरीक्षण...रिटायर्ड शिक्षक काम करते मिले, FIR दर्ज कराने का दिया आदेश

Unnao News: सीडीओ ने किया औचक निरीक्षण...रिटायर्ड शिक्षक काम करते मिले, FIR दर्ज कराने का दिया आदेश

उन्नाव, अमृत विचार। सीडीओ प्रेम प्रकाश मीणा ने लेखा विभाग का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें तमाम तरह की खामियां मिली। निरीक्षण के दौरान सीडीओ को लेखा का अहम काम करते एक सेवानिवृत्त शिक्षक मिला। जिसके पास विभाग का गोपनीय लाग इन पासवर्ड मिला। जिसके बाद सीडीओ ने संबंधित सेवानिवृत्त शिक्षक पर एफआइआर दर्ज कराने के लिए बीएसए को निर्देश दिए हैं। 

सीडीओ प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि पूजा, सहायक अध्यापक, प्रावि दर्शनखेड़ा ब्लाक फतेहपुर चौरासी, ने मिलकर शिकायत की थी कि शिक्षिकाओं द्वारा अपने वेतन संबंधी समस्त औपचारिकताएं पूर्ण किए जाने के बावजूद पंकज शर्मा, लेखाकार, कार्यालय वित्त एवं लेखाधिकारी, बेसिक शिक्षा के द्वारा इनसे अभद्र भाषा में बात की गई। 

जिसके बाद कार्यालय वित्त एवं लेखाधिकारी, बेसिक शिक्षा का औचक स्थलीय निरीक्षण सीडीओ ने किया। निरीक्षण के दौरान जितेंद्र कुमार सिंह चौहान, रिटायर्ड अध्यापक कार्यालय में कार्य करते हुए पाये गये। जिस पर सीडीओ ने उनके खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिए। 

औचक स्थलीय निरीक्षण में पाये गये तथ्यों के आधार पर बीएसए संगीता सिह को सीडीओ ने आदेशित किया कि सेवानिवृत्त शिक्षक जितेंद्र कुमार सिंह चौहान के विरूद्ध शासनादेशों के विपरीत अनियमित तरीके से कार्य करने, पटल सहायक, कार्यालय की आईडी पासवर्ड रखने, शिक्षकों व कर्मचारियों के देयकों में विलंब करने में मुकदमा दर्ज किया जाए। सीडीओ के औचक निरीक्षण के दौरान विभाग में हड़कंप मचा रहा है।

ये भी पढ़ें- Unnao News: फार्म हाउस में चल रही थी महंगी अवैध शराब की पार्टी...आबकारी विभाग ने मारा छापा, मचा हड़कंप, देखें- PHOTOS

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें