बरेली:रजा के दीवानों का जंक्शन पर सैलाब, अभ्यर्थी ट्रेनों में सवार होने को जूझे

स्पेशल ट्रेनें चलाने के बावजूद कम पड़ीं रेलवे की व्यवस्थाएं

बरेली:रजा के दीवानों का जंक्शन पर सैलाब, अभ्यर्थी ट्रेनों में सवार होने को जूझे

बरेली, अमृत विचार: एक तरफ से उर्स-ए-रजवी अपने पूरे शबाब पर है तो दूसरी तरफ पुलिस भर्ती परीक्षा के चलते अभ्यर्थियों की भीड़ ने रेल प्रशासन को अलर्ट कर दिया है। शुक्रवार शाम ट्रेनों से जायरीन के आने का सिलसिला शुरू हुआ तो साथ ही परीक्षा देकर वापस लौटने वाले अभ्यर्थियों की भारी भीड़ जंक्शन पर पहुंची। एक साथ जंक्शन पर इतनी भीड़ देखकर आरपीएफ व जीआरपी के भी होश फाख्ता हो गए। 


रजा-रजा के नारों के साथ जायरीन ट्रेनों से उतर रहे थे। जबकि इधर परीक्षार्थी ट्रेनों में सवार होने के लिए जूझते नजर आए। श्रमजीवी एक्सप्रेस, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में सवार होने के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ टूट पड़ी। यह स्थिति तब है जब रेल प्रशासन की तरफ से जायरीन और अभ्यर्थियों के लिए अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं। रेल प्रशासन की तरफ से स्पेशल ट्रेनों का संचालन भी किया जा रहा है। आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक विनीता कुमारी ने बताया कि जायरीन व अभ्यर्थियों की भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त स्टाफ तैनात किया गया है। वहीं जीआरपी प्रभारी निरीक्षक अजीत प्रताप सिंह के मुताबिक अतिरिक्त स्टाफ लगाने के साथ लगातार गश्त की जा रही है। 

रोडवेज के इंतजाम बौने साबित हुए
परीक्षा छूटने के बाद अभ्यर्थी सैटेलाइट बस अड्डे पर पहुंचे तो उन्हें सीट के लिए जूझना पड़ा। तो दूसरी तरफ यहां जायरीन की भीड़ भी देखने को मिली। जबकि परिवहन निगम की तरफ से अतिरिक्त बसें लगाने का दावा किया गया है, लेकिन अभ्यर्थियों और जायरीन की भीड़ के आगे सारे इंतजाम बौने साबित हुए। कई रूटों की बसें नहीं होने से अभ्यर्थी परेशान दिखे। 

डीएम एसएसपी ने किया जंक्शन का निरीक्षण
जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और एसएसपी अनुराग आर्य शुक्रवार को बरेली जंक्शन का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। यहां अभ्यर्थियों की भीड़ को देखते हुए जीआरपी को दिशा निर्देश दिए गए। डीएम और एसएसपी ने सर्क्युलेटिंग एरिया से लेकर फुटओवर ब्रिज तक पर व्यवस्थाओं को परखा।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें