Alert: हवाई यात्री हो जाए अलर्ट, 3 सितंबर के बाद नहीं बुक होंगी इस एयरलाइंस की टिकट 

Alert: हवाई यात्री हो जाए अलर्ट, 3 सितंबर के बाद नहीं बुक होंगी इस एयरलाइंस की टिकट 

लखनऊ, अमृत विचारः आगर आप फ्लाइट से सफर करते हैं तो अब आपको टिकट बुक करते सयम अलर्ट होने की जरूरत है। यह खबर उन लोगों के लिए ज्यादा खास हो जा Vistara Airlines से सफर करने के लिए ज्यादा पसंद करते हैं। दरअसल, अब आप 3 सितंबर के बाद से इस एयरलाइंस से टिकट बुक नहीं कर पाएंगे और 11 नवंबर के बाद से यह कंपनी अपने विमानों को आसमान में उड़ान भरते भी नहीं देख पाएगी। आइए जानते हैं कि आखिर ऐसा हुआ क्या?

विस्तारा-एअर इंडिया मर्जर
विस्तारा एयरलाइंस के विमान 11 नवंबर के बाद से उड़ान नहीं भरेंगे। इसकी वजह है कि एअर इंडिया और विस्तारा का मर्जर (Air India-Vistara Merge)। इसके लिए सिंगापुर एयरलाइंस को एफडीआई (FDI) की मंजूरी मिल गई है। बता दें कि विस्तारा एअर इंडिया और सिंगापुर एयरलाइंस का ज्वाइंट वेंचर है। इसके मर्जर के पूरा होने पर विस्तारा के सभी विमानों को एयर इंडिया के ऑपरेशन में इंटीग्रेट कर दिया जाएगाा।

क्या करेंगे यात्री ?
सरकार की ओर से FDI की मंजूरी मिलने के बाद दोनो के विलय का काम काफी तेजी से शुरू हो गया है। रिपोर्ट की मानें तो यह मर्जर साल 2024 के अंत तक पूरा हो जाएगा। इसे लेकर Vistara Airlines की ओर से अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर कुछ पोस्ट भी जारी की हैं। इसमें लिखा गया है कि 3 सितंबर 2024 से एयरलाइन की बुकिंग बंद कर दी जाएंगी और 12 नवंबर 2024 के बाद की किसी भी यात्रा की टिकट बुक नहीं की जाएगी। इसके बाद से विस्तारा की सभी फ्लाइट्स को Air India ऑपरेट करेगा। वहीं आगे की फाइट बुकिंग भी एयर इंडिया से ही होंगी। 

क्या बोले विस्तारा सीईओ
Vistara ने अपनी फ्लाइट ऑपरेशन 5 नवंबर 2013 को शुरू किया था, लेकिन अब इसकी उड़ान पर ब्रेक लगने जा रहा है। इस मर्ज को लेकर CEO विनोद कन्नन ने कहा कि इन 10 सालों तक एयरलाइंस पर भरोसा करने के लिए सभी का शुक्रिया और इससे यात्रा करने के लिए अपने ग्राहकों का आभार। साथ ही एयर इंडिया के साथ विलय को लेकर कहा कि मेरा उद्देश्य यात्रियों को ज्यादा बेहतर अनुभव देने के लिए अधिक विमानों का बेड़ा और नेटवर्क मुहैया कराना है। दोनों एयरलाइंस ही कंपनी अपनी वेबसाइटों और सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए नियमित अपडेट शेयर करती रहेंगी। Air India CEO कैंपबेल विल्सन ने भी विनोद कन्नन की बात पर सहमती व्यक्त की और कहा कि मर्जर के बाद कर्मचारियों, फ्लाइट का संचालन और ग्राहक सेवाओं को कुशलतापूर्ण अनुभव होगा। साथ ही कहा कि रेग्युलेटर अप्रूवल के बाद विस्तारा के प्लेन और क्रू मेंबर्स को Air India में शामिल किया जाएगा। Air India-Vistara Merge के मर्जर का ऐलान साल 2022 के नवंबर महीने में हो गया था। सिंगापुर एयरलाइंस को FDI की मंजूरी के बाद से विस्तारा एयरलाइंस में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। जबकि टाटा ग्रुप के एअर इंडिया की 51 फीसदी स्टेकहोल्डिंग होगी।

यह भी पढ़ेः  CONDOM इस्तेमाल न करने का बढ़ा ट्रेंड, हो रही गंभीर बीमारियां, WHO ने जताई चिंता

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें