Chitrakoot: गैर इरादतन हत्या में दोषी तीन लोगों को सात-सात साल की कैद

करंट लगे तार में फंसने से हुई थी किसान की मौत

Chitrakoot: गैर इरादतन हत्या में दोषी तीन लोगों को सात-सात साल की कैद

चित्रकूट, अमृत विचार। योजनाबद्ध तरीके से शिकारियों द्वारा जंगल में बिछाए गए करंट लगे तार में फंसने से बुजुर्ग किसान की मौत और घटना को छिपाने के उद्देश्य से शव को रेलवे पटरी में फेंकने के मामले में दोषी तीन लोगों को न्यायालय ने सात-सात वर्ष कारावास की सजा सुनाई। प्रत्येक को 12 हजार रुपये का अर्थदंड भी दिया। 

जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी श्यामसुंदर मिश्रा ने बताया कि 20 मार्च 2022 को बरगढ़ थाने के मोजरा मौजा मुरका गांव के निवासी दीपक सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके पिता गिरबधारी सिंह 19 मार्च 2022 की रात खेतों में फसल की रखवाली के लिए गए थे। 

दूसरे दिन वह घर नहीं लौटे तो भतीजा शैलेंद्र सिंह खेत गया, जहां झोपड़ी में टार्च, साफी व मोबाइल रखे थे, पर गिरबधारी नहीं थे। कुछ दूर तक तलाश करने के बाद उनके खून लगे जूते और जमीन पर बिखरा खून नजर आया। इस पर उसके चिल्लाने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने खोजबीन की। रेलवे लाइन के पास उनका शव पड़ा था। 

दीपक ने पिता की हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस की विवेचना में सामने आया कि मृतक के गांव के ही बब्बू उर्फ रामपाल विश्वकर्मा, रामजतन कोल व शिवसागर सिंह पटेल जंगली जानवरों का शिकार करने के लिए करंट युक्त तार रात में खेतों में बिछा देते थे। गिरबधारी इसका विरोध करता था। 

इसके चलते उन लोगों ने उसको मारने के लिए करंट युक्त तार लगा दिए थे। वहां से निकलते समय गिरबधारी सिंह तार में फंस गए और उनकी मौत हो गई। इस अपराध को छिपाने के उद्देश्य से तीनों ने गिरबधारी के शव को रेलवे पटरी पर फेंक दिया। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। साथ ही न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया था। 

बचाव और अभियोजन पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद गुरुवार को सत्र न्यायाधीश विकास कुमार प्रथम ने निर्णय सुनाया। गैर इरादतन हत्या और साक्ष्य नष्ट करने के मामले मंर दोषी बब्बू उर्फ रामपाल विश्वकर्मा, रामजतन कोल व शिवसागर सिंह पटेल को सात-सात वर्ष कारावास की सजा सुनाई गई। प्रत्येक को 12 हजार रुपये अर्थदंड दिया।

यह भी पढ़ें- Banda: तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, दो युवकों की मौत, दो घायल, आरोपी चालक ट्रक समेत फरार

 

ताजा समाचार

अमेरिकी एयरलाइन बोइंग कंपनी के 30 हजार से अधिक कर्मचारी हड़ताल पर, जानिए क्यों?
हल्द्वानी: मां के अवैध संबंध के चलते गई धर्मेंद्र की जान, पड़ोसी ने मुर्गी मारने के बहाने बुलाया और...
अमित शाह ने हिंदी दिवस की दी शुभकामनाएं, कहा- हिंदी और अन्य भाषाओं के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं, वे सखियां हैं
Kanpur News: अब बिंदकी में मिला स्वाइन फ्लू का रोगी...शहर में तीन रोगियों का चल रहा इलाज, एक की हुई मौत
Kanpur: ट्रेड शो में पहली बार जाएंगे कृषि निर्यातक भी, वियतनाम के कंट्री पार्टनर बनने से कृषि उत्पादों के ऑर्डर मिलने की संभावना
IFFSA Toronto 2024 में शबाना आजमी को किया जाएगा सम्मानित, फिल्म 'अंकुर' के साथ किया था डेब्यू