मुरादाबाद: दरोगा और दो सिपाहियों पर दलित परिवार से थूक चटवाने का आरोप, जानें पूरा मामला

मुरादाबाद: दरोगा और दो सिपाहियों पर दलित परिवार से थूक चटवाने का आरोप, जानें पूरा मामला

मुरादाबाद, अमृत विचार। मझोला थाना क्षेत्र में एक दलित परिवार ने दरोगा व दो सिपाहियों पर थूक चटवाने का आरोप लगाया है। तीनों पुलिसकर्मियों ने आवास से बेदखल करने का दबाव बनाया। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने पर थूक चटवाया। इस मामले को लेकर परिवार को लेकर विश्व दलित परिषद ने बुधवार को एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। तीनों पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है।

विश्व दलित परिषद के राष्ट्रीय सचिव ओमकार सिंह ने आरोप लगाते हुए बताया है कि एक अन्य मामले में आरोपियों की मिलीभगत से मझोला थाने के दरोगा व दो सिपाहियों ने आवास से बेदखल करने का दबाव बनाया। आरोप है 7 मई 2024 को थाने लाकर आरोपी दरोगा व सिपाहियों ने परिवार को जातिसूचक शब्द कहे। 

बेदखली के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने पर परिवार को हवालात में बंद कर दिया। इसके बाद मारपीट की। आरोप है फिर भी इनकार करने पर दरोगा व दो सिपाहियों ने जमीन पर थूक कर परिवार के तीन सदस्यों से चटवाया। इसके बाद पुलिसकर्मी झूठे मुकदमे में जेल भेजने की धमकी देने लगे।

इसके बाद पुलिसकर्मियों ने किसी अन्य व्यक्ति से परिवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराके कार्रवाई शुरू कर दी। परिवार के उच्च अधिकारियों से शिकायत करने पर जांच क्षेत्राधिकारी को सौंप दी। बुधवार को इस मामले में विश्व दलित परिषद के लोगों ने एसएसपी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

उक्त मामला संज्ञान में नहीं आया है। अगर ऐसी घटना है तो जांच कराई जाएगी। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी..., पुलिस अधीक्षक नगर कुमार रणविजय सिंह।

यह भी पढ़ें:-मुरादाबाद: कोचिंग सेंटर पर शिक्षक की छेड़खानी से परेशान छात्रा ने खाया जहर, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार