आठ रेलवे स्टेशन के नाम बदलने से जगी आस : बुढ़वल स्टेशन को श्री लोधेश्वर महादेवा जंक्शन करने की उठ चुकी है मांग

आठ रेलवे स्टेशन के नाम बदलने से जगी आस : बुढ़वल स्टेशन को श्री लोधेश्वर महादेवा जंक्शन करने की उठ चुकी है मांग

रामनगर/ बाराबंकी: अमृत विचार। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा लखनऊ संभाग के आठ प्रमुख रेलवे स्टेशनों के नाम बदलकर पौराणिक स्थल व महापुरुषों के नाम किए जाने से लोधेश्वर महादेवा में अटूट आस्था रखने वाले लोगों के दिलो में भी आश जगी है कि अब बुढ़वल स्टेशन का नाम बदलकर श्री लोधेश्वर महादेवा जंक्शन जरुर होगा। 

ज्ञात हो कि उत्तर भारत के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल लोधेश्वर महादेवा के प्रसिद्ध शिव मंदिर पर वर्ष में छह बार लगने वाले मेले में प्रदेश ही नहीं देश के कोने-कोने से लाखों की तादाद में श्रद्धालु पूजन अर्चन व जलाभिषेक के लिए आते हैं। भारी संख्या में लोगों का आवागमन रेल मार्ग से होता है। लोधेश्वर धाम से बहुत ही नजदीक रेलवे स्टेशन बुढ़वल जंक्शन पर श्रद्धालुओं का आवागमन होता है। इसके बावजूद तमाम श्रद्धालुओं को यह पता नहीं चल पाता है की बुढ़वल जंक्शन से मात्र 3 किलोमीटर की दूरी पर महादेवा धाम है।

रेल मार्ग से आने वाले कई श्रद्धालुओं को रेलवे स्टेशन की विधिवत जानकारी न होने के चलते वह स्टेशन से आगे निकल जाते हैं। जिससे वह चेन पुलिंग करते हैं तथा ट्रेन की धीमी गति होने पर कूद जाते हैं और कभी-कभी दुर्घटना का शिकार भी हो जाते हैं। इसी बात के मद्देनजर श्रद्धालुओं ने बुढ़वल रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर श्री लोधेश्वर महादेवा जंक्शन किए जाने की मांग उठाई है। प्रदेश के मुखिया द्वारा आठ रेलवे स्टेशनों का नाम बदलकर पौराणिक स्थलों व महापुरुषों के नाम किया गया है जिससे अब यह प्रतीत होता है कि लोधेश्वर महादेवा की महत्ता को ध्यान में रखते हुए मठ मंदिरों की विकास में विशेष रुचि रखने तथा पर्यटन स्थल को बढ़ावा देने वाले प्रदेश के मुख्यमंत्री बुढ़वल रेलवे स्टेशन का भी नाम बदलकर पौराणिक स्थल लोधेश्वर महादेवा के नाम जल्द ही करेंगे।

यह भी पढ़ें- बाराबंकी : 10 मकान ध्वस्त, कॉरिडोर निर्माण कार्य में तेजी

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे