UP T-20 League: शिव सिंह की आतिशी बल्लेबाजी, बारिश होने से काशी रूद्रास ने जीता मैच

UP T-20 League: शिव सिंह की आतिशी बल्लेबाजी, बारिश होने से काशी रूद्रास ने जीता मैच

लखनऊ, अमृत विचारः यूपी टी-20 लीग में मंगलवार को गत विजेता काशी रुद्रास ने अपने दूसरे मैच में जीत दर्ज की। टीम ने डीएलएस (डकवर्थ लुइस सिस्टम) से गोरखपुर लायंस को 22 रन से पराजित किया। इससे पहले खेले नौ ओवर में काशी रुद्रास के शिव सिंह ने 23 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से आतिशी 49 रन बनाए।

इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में गोरखपुर लायंस ने पहले बल्लेबाजी की और छह विकेट खोकर 173 रन बनाए। अभिषेक गोस्वामी और ध्रुव जुरैल ने 46 रन जोड़े। अभिषेक 30 रन बनाकर करन चौधरी की गेंद पर शिवम बंसल को कैच दे बैठे। ध्रुव और आर्यन ने पारी को संभाला और स्कोर को 109 रनों तक पहुंचाया। आर्यन ने 35 गेंदों में एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 52 रन बनाये। दूसरे छोर पर कप्तान ध्रुव जुरैल ने 34 गेंदों पर छह चौके और पांच छक्कों मदद से 66 रनों का योगदान किया।

सुनील कुमार ने 18 रन देकर चार विकेट हासिल किए। जवाब में काशी रुद्रास ने बारिश के समय मैच रोके जाने तक नौ ओवर में एक विकेट खोकर 88 रन बना लिए थे। इसके बाद खेल नहीं हो सका। काशी रुद्रास ने डीएलएस के आधार पर 22 रन से जीत हासिल की। शिव सिंह ने 23 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 49 रन की नाबाद पारी खेली।

दूसरे मैच में लखनऊ के लेग स्पिनर जीशान अंसारी की फिरकी (4-1-26-5) की बदौलत मेरठ मावरिक्स ने मेरठ ने कानपुर सुपरस्टार्स को 6 विकेट से हराया। 153 रन के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी मेरठ को दूसरी ही गेंद पर झटका लगा, जब अक्षय दुबे खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। 54 रन के योग पर मेरठ की टीम ने तीन अन्य बल्लेबाजी भी आउट हो गए।

स्वास्तिक (23), माधव कौशिक (25) और रितराज शर्मा (1) विकेट पर ज्यादा समय नहीं बिता सके। इसके बाद कप्तान रिंकू सिंह ने ओवैस अहमद के साथ मिलकर मेरठ को जीत दिलाई। टीम ने 17.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रिंकू ने 35 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 48 और ओवैस ने 34 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 48 रन की पारी खेली। कानपुर से त्राभ ने दो विकेट लिए। इससे पहले कानपुर ने आठ विकेट खोकर 152 रन बनाए। कानपुर को 10 रन के योग पर पहला झटका लगा जब शोएब सिद्दीकी छह रन बनाकर वासु वत्स की गेंद पर विजय कुमार को कैच दे बैठे। आदर्श ने शौर्य के साथ मिलकर टीम के आंकड़े को 100 के पार पहुंचाया। शौर्य 27 रन के निजी योग पर आउट हुए। जीशान ने पांच बल्लेबाजों को आउट किया।

यह भी पढ़ेः  Indian Railway: त्योहारों पर चलाई जाएंगी तीन स्पेशल ट्रेनें, अब सफर हुआ आसान

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें