जेल में जन्में कन्हाई, सभी ने दी बधाई : बंदियों ने सजाई सुंदर झांकियां, रखा व्रत

जेल में जन्में कन्हाई, सभी ने दी बधाई : बंदियों ने सजाई सुंदर झांकियां, रखा व्रत

प्रयागराज, अमृत विचार: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर केंद्रीय कारागार नैनी और जिला जेल नैनी में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूम धाम से मनाई गयी। जेल के बंदियों ने सुंदर झांकियां सजाई। जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक व जिला जेल की अधीक्षिका ने जेल के अंदर मंदिर में भगवान की विधि विधान से पूजा अर्चना की।

 

झांकी

पूरे देश में जहां श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई जा रही है, वहीं प्रयागराज के नैनी सेन्ट्रल जेल और जिला कारागार में भी जन्माष्टमी पर्व मनाई गयी। सुबह से ही बंदियों में खासा उत्साह देखने को मिला। बंदियों ने जेल के अंदर फूल-पत्तियों और रंगो के सहारे सुंदर झांकियां सजाई। सेंट्रल जेल के सभी सर्किलों में साज सज्जा किया गया। सर्किलों में बंदियों ने कारागार, गोकुल गांव, भगवान विष्णु की आकृति को जमीन पर उकेरा था। जेल परिसर में बंदी पूरे दिन भक्ति में सराबोर रहे।

झांकी दो

सेंट्रल जेल के वरिष्ठ से जेल अधीक्षक रंग बहादुर पटेल ने बताया कि  परंपरागत तरीके से सेंट्रल जेल में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गई है। बंदियों का खासा उत्साह रहा है। वहीं  जिला कारागार के जेलर शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि नवनिर्मित जिला कारागार में पहली बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई है। इस मौके पर बंदियों ने सुबह से ही मेहनत करके सुंदर झांकियां सजाई है। सेंट्रल जेल और जिला जेल में अधिकतर बंदियों ने व्रत भी रखा है, जिनके फलाहार की भी व्यवस्था की गयी है।

यह भी पढ़ें- शर्मनाक: जबरन गर्भपात कराया, छह माह का भ्रूण आंगन में दफनाया, मारपीट कर पीड़िता को घर से निकाला, जानें मामला

ताजा समाचार

पीलीभीत: सराफ से लूटपाट: वारदात में शामिल थे चार बदमाश, 2 गिरफ्तार, फरार आरोपियों पर इतने रुपये का इनाम घोषित...
रामपुर के पूर्व पुलिस अधीक्षक अशोक शुक्ला पर आजम खान को बचाने का लग रहा आरोप
प्रतापगढ़: केजरीवाल की जमानत पर प्रमोद तिवारी का बयान, बोले- सुप्रीम कोर्ट का स्वागत योग्य कदम
लखीमपुर खीरी: मेडिकल स्टोर पर लगा सरकारी डॉक्टर का बोर्ड वायरल, फ्री इलाज के दावे पर फंसे त्वचा रोग विशेषज्ञ
अमरोहा: पति कर रहा था दूसरी शादी, पत्नी ने रुकवाई, तीन बच्चों को लेकर पहुंची थाने, घंटों चला ड्रामा, जानिए पूरा मामला
बाराबंकी: शिकायतों के निस्तारण कर बोली आईएएस-बीडीओ, गांव को रखे स्वच्छ