Kanpur: केस्को कर्मचारी संगठन के महामंत्री पर रिपोर्ट दर्ज, मृतक संविदा लाइनमैन की पत्नी ने लगाया ये आरोप...

Kanpur: केस्को कर्मचारी संगठन के महामंत्री पर रिपोर्ट दर्ज, मृतक संविदा लाइनमैन की पत्नी ने लगाया ये आरोप...

कानपुर, अमृत विचार। हनुमंत विहार थाने में एक मृतक संविदा लाइनमैन की पत्नी ने संविदा कर्मचारी संगठन केस्को के महामंत्री पर काम कराने के नाम पर 35 हजार रुपये लेने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि महामंत्री ने खुद को एक नेता का रिश्तेदार बनकर उनसे रुपये लिए थे। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

नौबस्ता के आनंद विहार निवासी संगीता दुबे के अनुसार उनके पति लखन द्विवेदी नौबस्ता डिवीजन के ब्लॉक किदवई नगर सबस्टेशन में संविदा लाइनमैन थे। 1 मार्च 2022 को विभागीय कार्य करते समय उनकी मौत हो गई थी। 

पति की मौत के बाद उनके घर संविदा कर्मचारी संगठन केस्को के महामंत्री दिनेश सिंह भोले आए और खुद को एक नेता का रिश्तेदार बताया। महामंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि श्रम विभाग ईएसआई और फंड ऑफिस से पेंशन के साथ मिलने वाले लाखों रुपये के अन्य लाभ दिला देंगे मगर इस काम में एक लाख रुपये खर्चा होगा जो उन्हें देना होगा। 

इस पर पीड़िता ने 29 अगस्त 2022 को दिनेश सिंह भोले को 35 हजार रुपये की चेक दे दी। इसके बाद भी उन्होंने कोई काम नहीं कराया। रुपये वापस मांगे तो धमकी देते हुए वापस करने से मना कर दिया। पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस कमिश्नर से की। इस संबंध में हनुमंत विहार थाना प्रभारी उदय प्रताप ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: दक्षिण में पेयजल संकट और बढ़ा; किदवई नगर में फटी पाइप लाइन, जलापूर्ति हुई बाधित

 

ताजा समाचार

UP IAS Transfer: यूपी सरकार ने 13 आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर, CP सिंह लखनऊ के DM, रविंद्र कुमार मांदड़ बने जिलाधिकारी प्रयागराज
Etawah Accident: पान मसाला कारोबारी हरीश मखीजा की पत्नी प्रीति की सड़क हादसे में मौत...Landmark Hotel के मालिक दीपक कोठारी की पत्नी घायल
भाजपा की जिला महामंत्री को जान से मारने की धमकी : फोन पर अज्ञात ने दी धमकी, पुलिस ने नहीं दर्ज किया केस
दिवंगत किसान नेता के नाम जारी हुआ वारंट, 13 साल पहले हो चुकी है महेंद्र सिंह टिकैत की मौत
पुलिस मुठभेड : शहर सीमा के करीब पुलिस ने ईनामिया बदमाशों के पैर पर मारी गोली
Kanpur: कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश का मामला: मुजफ्फरनगर में ट्रेस हुआ संदिग्ध मौलाना