Kanpur: अवनीश दीक्षित और उसके गुर्गे मनोज यादव व तीन भाइयों पर इस मामले में रिपोर्ट दर्ज...यहां पढ़ें

Kanpur: अवनीश दीक्षित और उसके गुर्गे मनोज यादव व तीन भाइयों पर इस मामले में रिपोर्ट दर्ज...यहां पढ़ें

कानपुर, अमृत विचार। सिविल लाइंस में मैरी एंड मैरीमैन स्कूल की करोड़ों की बेशकीमती जमीन पर कब्जे के प्रयास के मामले में जेल भेजे गए प्रेस क्लब कानपुर के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित और उसके खास गुर्गे पूर्व कनिष्ठ उपाध्यक्ष प्रेस क्लब मनोज यादव व उसके तीनों भाईयों के खिलाफ बादशाहीनाका थाने में हत्या के प्रयास, बलवा, धमकाने समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई।

बादशाहीनाका के हालसी रोड निवासी श्रीकृष्ण गुप्ता ने दर्ज एफआईआर में बताया कि अवनीश के खास गुर्गे मनोज यादव जो वर्तमान में जेल में बंद है। मनोज यादव धन और बाहुबल के आधार पर कानपुर प्रेस क्लब का पदाधिकारी बन गया। जिसके दम पर मनोज अपने भाइयों विनोद यादव, जितेंद्र यादव व राजा यादव के साथ उनके मकान में जुआं कराने लगे थे। 

विरोध पर उनके परिवार से रंजिश मानते हुए कई बार मारपीट कर गालीगलौज की। यहीं नहीं अपने प्रभाव का इस्तेमाल पर उनके व परिवार के खिलाफ फर्जी मुकदमे भी दर्ज कराए। उच्च अधिकारियों से शिकायत करने पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वर्ष 2021 में छह नवंबर की देर रात वह अपनी पत्नी बहू के साथ छज्जे पर खड़े थे तो चारों भाईयों ने गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। 

विरोध पर जान से मारने की नीयत से उनके  घर पर बम भी फेंकने लगा। किसी तरह वह उनके परिवार वाले कमरे में छिपकर अपनी जान बचाई। इस संबंध में उन्होंने थाने में शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उच्चाधिकारियों के पास गया तो आरोपियों ने प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित के जरिए उन्हें धमकी देने लगे। इस संबंध में थानाप्रभारी विक्रम सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। 

पत्नी की सदमे से हो गई मौत

पीड़ित श्रीकृष्ण गुप्ता ने दर्ज एफआईआर में बताया कि मामले की सुनवाई थाने में न होने पर उन्होंने शिकायत उच्चाधिकारियों से की तो प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित ने उसके घर आकर परिवार के लोगों को फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे डाली। लगातार धमकियों के चलते वर्ष 2022 में उनकी पत्नी चन्दा देवी की सदमे से मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- बदायूंः पूर्व विधायक प्रतिनिधि से अभद्रता; दरोगा को एसएसपी ने किया लाइन हाजिर...जानिए पूरा मामला