भारत बंद में सपा-कांग्रेस की निष्क्रियता जातिवादी सोच की परिचायक, मायावती ने बोला हमला

भारत बंद में सपा-कांग्रेस की निष्क्रियता जातिवादी सोच की परिचायक, मायावती ने बोला हमला

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को कहा कि आरक्षण के वर्गीकरण के मुद्दे को लेकर बुधवार को संपन्न ‘भारत बंद’ में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) की निष्क्रियता दलित और पिछड़े वर्ग के प्रति उनके उदासीन रवैये को दर्शाती है।

मायावती ने दावा किया कि एससी एसटी आरक्षण के वर्गीकरण और क्रीमीलेयर को लेकर बुधवार को आयोजित भारत बंद पूरी तरह सफल रहा हालांकि कांग्रेस और सपा आदि के इसके प्रति उदासीन रवैये ने इन दलों की जातिवादी सोच को उजागर कर दिया है। अब दलित और पिछड़ों को पता चल चुका है कि उन्हे यह लड़ाई अपने दम पर लड़नी होगी। 

उन्होने एक्स पर पोस्ट किया “ सुप्रीम कोर्ट के एससी/एसटी आरक्षण के वर्गीकरण व क्रीमीलेयर के निर्णय से उत्पन्न रोष को लेकर कल हुए भारत बंद में बीएसपी की प्रभावी भागीदारी एवं एकजुटता की अपील से इसके सफल होने की सभी को बधाई, किन्तु कांग्रेस-सपा आदि के इसके प्रति उदासीन रवैये से इनकी जातिवादी सोच प्रमाणित।” 

बसपा अध्यक्ष ने कहा “ कल बंद के दौरान पटना/बिहार में निर्दोष लोगों पर पुलिस की हुई लाठीचार्ज/बर्बरता अति-दुखद व निन्दनीय। सरकार दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करे। साथ ही, केन्द्र सरकार ’भारत बंद’ के आयोजन के मद्देनजर आरक्षण के मुद्दे की संवेदनशीलता को गंभीरता से लेकर इसका शीघ्र उचित समाधान भी करे।” 

मायावती ने कहा “ देश में करोड़ों एससी/एसटी वर्गों को आरक्षण के उनके हक को निष्क्रिय/निष्प्रभावी बनाकर अन्ततः उसे खत्म करने की सपा, कांग्रेस व भाजपा आदि के षडयंत्रों से ये लोग कितने अधिक आक्रोशित हैं यह कल के भारत बंद से साबित है। आगे भी उन्हें यह लड़ाई खुद ही अपने बल पर लड़नी होगी तभी सही सफलता।”

यह भी पढ़ें:-LDA की बड़ी कार्रवाई: कॉलोनी निर्माण ध्वस्त, पांच मंजिला कॉम्पलेक्स सील, जानें वजह

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे